• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • छात्र बोला मार्कशीट बनवाने कर्मचारी मांग रहा खर्चा, पीजी का परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाया
--Advertisement--

छात्र बोला- मार्कशीट बनवाने कर्मचारी मांग रहा खर्चा, पीजी का परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाया

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:40 PM IST

Gwalior News - शासकीय पीजी कॉलेज दतिया का बीएससी का छात्र मोहित गुप्ता मार्कशीट नहीं मिलने की शिकायत लेकर बुधवार को एआर अभयकांत...

छात्र बोला- मार्कशीट बनवाने कर्मचारी मांग रहा खर्चा, पीजी का परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाया
शासकीय पीजी कॉलेज दतिया का बीएससी का छात्र मोहित गुप्ता मार्कशीट नहीं मिलने की शिकायत लेकर बुधवार को एआर अभयकांत मिश्रा के पास पहुंचा। छात्र ने एआर से आरोप लगाते हुए कहा कि कॉलेज का एक कर्मचारी जेयू से बीएससी फाइनल की मार्कशीट बनवाने के नाम पर 200 रुपए खर्चा मांग रहा है। जबकि उसने जेयू में अक्टूबर में मार्कशीट के लिए आवेदन किया था।

प्रिंसिपल एमएल प्रभाकर से शिकायत की तो उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की। बीएससी पांचवें सेमेस्टर में एटीकेटी आने के बाद उसने क्लीयर कर लिया है। फिर भी छठवें सेमेस्टर का रिजल्ट विदहेल्ड में रखा गया है। इसके चलते अब तक मार्कशीट नहीं मिल सकी है। एआर ने छात्र की शिकायत पर कर्मचारियों से छुट्टी के दिन जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि छात्र की मार्कशीट कॉलेज भेजी जा चुकी है। एआर ने छात्र से कहा कि कॉलेज जाकर मार्कशीट लें। हालांकि छात्र इस बात को लेकर परेशान था कि यूजी की मार्कशीट के अभाव में एमए के प्राइवेट माध्यम के परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहा। छात्र का कहना था कि एआर इंटरनेट युक्त यूजी फाइनल की मार्कशीट को पहले ही वेरीफाई कर चुके हैं। इसके बाद भी एमए के परीक्षा फॉर्म भरने के लिए उक्त मार्कशीट मान्य नहीं कर रहे। इस मामले में पीजी कॉलेज दतिया के प्रिंसिपल एमएल प्रभाकर का कहना था कि यदि इंटरनेट वाली मार्कशीट मान्य करने का नियम होगा तो मान्य करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि नियम क्या है तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

एआर ने कहा- जेयी किसी भी मार्कशीट में प्रतिशत लिखकर नहीं देती : जेयू से संबद्ध जयमाता महाविद्यालय मुरैना से बीएससी फोर्थ सेमेस्टर तक की पढ़ाई रेगुलर करने के बाद फाइनल डिस्टेंस एजुकेशन करने पर एक छात्र की परेशानी बढ़ गई है। मप्र पुलिस में नौकरी कर रहा छात्र प्रशांत बुधवार को एआर अभयकांत मिश्रा के पास पहुंचा। इस दौरान एआर से छात्र ने कहा कि पुलिस के अफसर पूछ रहे हैं कि दो साल तक रेगुलर पढ़ाई के बाद बीएससी फाइनल डिस्टेंस एजुकेशन से किस नियम के तहत किया है। जिस स्कीम के अंतर्गत डिग्री हासिल की है वह जेयू से लिखवाकर लाओ। साथ ही मार्कशीट में प्रतिशत लिखवाकर लाएं। इस पर एआर ने कहा कि जेयू किसी भी मार्कशीट में प्रतिशत लिखकर नहीं देती।

X
छात्र बोला- मार्कशीट बनवाने कर्मचारी मांग रहा खर्चा, पीजी का परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाया
Astrology

Recommended

Click to listen..