Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» जेयू के दीक्षांत समारोह में उपाधि लेने वाले छात्रों का पुलिस करेगी वेरीफिकेशन

जेयू के दीक्षांत समारोह में उपाधि लेने वाले छात्रों का पुलिस करेगी वेरीफिकेशन

11 फरवरी को जेयू में आएंगे राष्ट्रपति कोविंद एजुकेशन रिपोर्टर|ग्वालियर जीवाजी यूनिवर्सिटी में 11 फरवरी को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:40 PM IST

11 फरवरी को जेयू में आएंगे राष्ट्रपति कोविंद

एजुकेशन रिपोर्टर|ग्वालियर

जीवाजी यूनिवर्सिटी में 11 फरवरी को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे या नहीं इसके लिए जेयू प्रशासन को राष्ट्रपति भवन से लिखित में अब तक कोई पत्र नहीं मिला है। इसको लेकर फिलहाल असमंजस बरकरार है। जेयू परिसर में रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा दिव्यांगो के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति अा रहे हैं। बुधवार को कलेक्टर राहुल जैन ने कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला के साथ कैंपस का निरीक्षण किया। साथ ही बैठक ली। इस दौरान कलेक्टर ने कुलसचिव प्रो. आनंद मिश्रा से पूछा कि समारोह में कितने छात्रों को उपाधि दी जानी है। उनकी सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई जाए ताकि ऐसे छात्रों का पुलिस वेरीफिकेशन कराया जा सके। समारोह में उपाधि लेने के लिए अब तक 100 छात्रों ने आवेदन किया है। अब ऐसे छात्रों का पुलिस वेरीफिकेशन कराया जाएगा। उधर बुधवार को नगर निगम के अमले ने जेयू परिसर में लगे सूबबूल के पेड़ की छंटाई के नाम पर कटाई कर दी। यह पेड़ जिम्नेजियम हॉल के पीछे वाली रोड पर लगा था। उक्त पेड़ भारी भरकम था।

राष्ट्रपति के हर कार्यक्रम में अलग रंग के एंट्री कार्ड

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की 11 फरवरी को प्रस्तावित यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। राष्ट्रपति के हर कार्यक्रम में अलग-अलग रंग के एंट्री कार्ड होंगे और तमाम सुरक्षा व चेकिंग व्यवस्था की जाएगी। बुधवार को कलेक्टर राहुल जैन ने इस यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक ली। श्री जैन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों के सभी इंतजाम राष्ट्रपति की गरिमा को ध्यान में रखकर किए जाएं। कार्यक्रम की तैयारियां ऐसी करें कि आमजन को कोई परेशानी न हो। पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष ने कहा कि राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। हर कार्यक्रम के लिए अलग-अलग रंग व डिजाइन के प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। बैठक के बाद कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल एवं पार्किंग आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×