• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • संगठन में बढ़ी चुनाव की चिंता, अब वार्ड नहीं पोलिंग स्तर पर होंगे इवेंट
विज्ञापन

संगठन में बढ़ी चुनाव की चिंता, अब वार्ड नहीं पोलिंग स्तर पर होंगे इवेंट

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:40 PM IST

Gwalior News - पॉलिटिकल रिपोर्टर| ग्वालियर इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की चिंता अभी से बढ़ गई...

संगठन में बढ़ी चुनाव की चिंता, अब वार्ड नहीं पोलिंग स्तर पर होंगे इवेंट
  • comment
पॉलिटिकल रिपोर्टर| ग्वालियर

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की चिंता अभी से बढ़ गई है। पार्टी ने लोगों के बीच जनाधार मजबूत करने संगठन की सक्रियता के लिए नया फार्मूला तैयार किया है। पार्टी अब वार्ड स्तर नहीं, बल्कि पोलिंग सेंटर तक पहुंचकर लोगों को जोड़ने का काम करेगी। फरवरी में 8 दिन तक ग्वालियर महानगर के सभी 935 पोलिंग सेंटरों पर वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता लोगों को पार्टी एवं सरकार की न सिर्फ विचारधारा बल्कि, सरकार की योजनाओं की जानकारी आैर उनका लाभ भी गिनाएंगे। पार्टी ने यह नया तरीका पं. दीनदयाल उपाध्याय अल्पकालीन कार्य विस्तार योजना के तहत अपनाया है। जिसके तहत 11 से 18 फरवरी तक ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व एवं ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के 935 पोलिंग सेंटरों पर पार्टी के विस्तारक और व्यवस्थापक पहुंचेंगे। इस काम में संगठन द्वारा 1870 लोगों को नियुक्त किया जाएगा। जिसमें संबंधित वार्ड में रहने वाला पदाधिकारी पोलिंग सेंटर पर विस्तारक और उस पोलिंग सेंटर क्षेत्र में रहने वाला व्यक्ति व्यवस्थापक बनाया जाएगा।

1870 लोगों की टीम करेगी यह काम

जनसंपर्क: पोलिंग सेंटर के सभी मतदाताओं से संपर्क किया जाएगा। इस दौरान उन्हें भाजपा की नीतियां बताने के अलावा सरकार के काम की जानकारी दी जाएगी। साथ ही लोगों को यह समझाया जाएगा कि भाजपा जनहितैषी पार्टी है।

वोटर लिस्ट: भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता हर पोलिंग सेंटर क्षेत्र में रहने वाले लोगों से वोटर लिस्ट में नाम होने या न होने की जानकारी लेंगे। जिनके नाम लिस्ट में नहीं होंगे, उनके नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाए जाएंगे।

खेल: हर पोलिंग सेंटर के क्षेत्र में एक खेल आयोजन की तैयारी भी की जा रही है। जिसमें सभी आयु वर्ग के लोगों को जोड़कर खेल के साथ पार्टी के बारे में भी बताया जाएगा।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ले सकते हैं बैठक

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल 11 फरवरी को ग्वालियर आने वाले हैं। इस दौरान वे संभागीय कार्यालय में लाइब्रेरी और आईटी सेल के दफ्तर का लोकार्पण करेंगे। पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी इस बात पर भी विचार कर रहे हैं कि कार्य विस्तार योजना में लगाए जाने वाले पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं की एक बैठक महामंत्री रामलाल के साथ कराई जाए।

X
संगठन में बढ़ी चुनाव की चिंता, अब वार्ड नहीं पोलिंग स्तर पर होंगे इवेंट
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें