• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • अहमदाबाद ट्रेन ग्वालियर और कानपुर शताब्दी इलाहाबाद तक बढ़ने की उम्मीद
--Advertisement--

अहमदाबाद ट्रेन ग्वालियर और कानपुर शताब्दी इलाहाबाद तक बढ़ने की उम्मीद

गुरुवार को केंद्रीय और रेल बजट एक साथ पेश किया जाएगा। इन दोनों बजट से शहरवासियों को काफी उम्मीद है। बजट को लेकर शहर...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:45 PM IST
अहमदाबाद ट्रेन ग्वालियर और कानपुर शताब्दी इलाहाबाद तक बढ़ने की उम्मीद
गुरुवार को केंद्रीय और रेल बजट एक साथ पेश किया जाएगा। इन दोनों बजट से शहरवासियों को काफी उम्मीद है। बजट को लेकर शहर के लोगों की उत्सुकता और उम्मीद क्या हैं, इसको लेकर भास्कर ने रेल यात्रियों व शहर के चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से बातचीत कर जानने कोशिश की।

रेलवे रिपोर्टर | ग्वालियर

संसद में गुरुवार को पेश होने वाले बजट को लेकर आम आदमी को कई उम्मीदें आैर अपेक्षाएं हैं। चूंकि रेल बजट इसी के साथ आएगा, ऐसे में शहरवासियों को कुछ नई सुविधाआें की उम्मीद है। संभावना है कि बजट में सप्ताह में एक दिन चलने वाली ग्वालियर-पूना एक्सप्रेस को फेरे बढ़ने वाली ट्रेन की सूची में शामिल किया जा सकता है। इटावा ट्रैक पर ट्रेन बढ़ाने व इलाहाबाद जोन में दिल्ली से कानपुर के बीच चलने वाली शताब्दी को इलाहाबाद तक बढ़ाने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी मिलने की संभावना है।

अहमदाबाद-आगरा ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन ग्वालियर तक बढ़ाने का प्रस्ताव भी हाल ही में तैयार कर बोर्ड को भेजा है। बोर्ड बजट में विस्तारित ट्रेनों की सूची में जोड़े जाने की संभावना है। लगभग 3 माह पूर्व ग्वालियर सहित देश के अन्य स्टेशनों को विकसित किए जाने के आर्किटेक्टों से डिजाइन मांगे थे। इसके लिए बजट में फंड का आबंटन दिया जाएगा।

स्पीड बढ़ाने बदलेगा ट्रैक: बजट में ट्रैक को बदले जाने के लिए योजना घोषित करते हुए फंड बढ़ाया जाएगा। अधिक पुरानी पुरानी लाइन वाले क्षेत्रों की सूची और प्राथमिकता भी तय की जा रही है। ट्रैक बदलने से ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ जाएगी और हादसों का ग्राफ भी कम हो जाएगा। थर्ड और फोर्थ लाइन के निर्माण के लिए भी अधिक फंड आवंंटन किया जाएगा। आधुनिकीकरण के तहत भिंड लाइन की इंटरलॉकिंग के लिए भी फंड का आवंटन किया जा सकता है।

पूना एक्सप्रेस के फेरे बढ़ने की संभावना

एसी में बढ़े सुविधा, महिलाओं की सुरक्षा के लिए ट्रेन स्क्वाड में महिला बल भी किया जाए शामिल

रेल बजट से महिलाओं को उम्मीद






-जैसा कि महिला उद्यमी जीडी गोयनका स्कूल व एएस मोटर्स की संचालक अंजलि गर्ग ने दैनिक भास्कर को बताया

बढ़ सकती है नगद लेन-देन में छूट सीमा

हमने शहर के चार्टर्ड अकाउंटेंट और कर सलाहकार से बजट के संबंध में संभावनाएं जानने का प्रयास किया। चर्चा में खास संभावनाएं सामने आईं हैं






-जैसा सीए आशीष पारख ने बताया

X
अहमदाबाद ट्रेन ग्वालियर और कानपुर शताब्दी इलाहाबाद तक बढ़ने की उम्मीद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..