• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • 20 हजार रुपए में दूसरे की जगह कराने पहुंचा था मेडिकल परीक्षण
--Advertisement--

20 हजार रुपए में दूसरे की जगह कराने पहुंचा था मेडिकल परीक्षण

मुरार कैंटोनमेंट में सेना में रिक्त आरक्षक जीडी के पदों को भरने के लिए चल रही परीक्षा में बुधवार को एक फर्जी...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:45 PM IST
मुरार कैंटोनमेंट में सेना में रिक्त आरक्षक जीडी के पदों को भरने के लिए चल रही परीक्षा में बुधवार को एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। वह 20 हजार रुपए में दूसरे परीक्षार्थी की जगह मेडिकल परीक्षण कराने पहुंचा था। 2 हजार रुपए उसने एडवांस भी ले लिए थे। पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

भारतीय सेना में आरक्षक पद पर भर्ती परीक्षा चल रही है। जिन अभ्यर्थियों की शारीरिक प्रवीणता परीक्षा हो चुकी है और जो अभ्यर्थी इस चरण में सफल रहे, उनका मेडिकल परीक्षण होना था। मेडिकल परीक्षण अलग-अलग दिनों में चल रहा था। बुधवार को भी कई अभ्यर्थियों को बुलाया गया। एक परीक्षार्थी पर वहां मौजूद अधिकारियों को संदेह हुआ। उससे पूछताछ की तो वह घबरा गया। इसके बाद उसे पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम स्वदेश कुमार पुत्र रमेशचन्द्र जाटव निवासी ग्राम भदरौल, थाना पिनाहट जिला आगरा बताया। उसने बताया कि वह करतार पुत्र स्वदेश गुर्जर की जगह मेडिकल परीक्षण करवाने पहुंचा था। करतार के पैर में कोई परेशानी है। उसकी नसें बहुत उभरी हुई दिखती हैं, इसलिए वह उसके संपर्क में आया था और मेडिकल परीक्षण करवाने आ गया। सेना के अधिकारियों की सूचना पर मुरार थाना पुलिस पहुंची और उसे पकड़कर थाने ले गई।

शारीरिक प्रवीणता परीक्षा पास कर ली

सेना में भर्ती होने के लिए सबसे पहले भर्ती रैली के जरिए शारीरिक प्रवीणता परीक्षा आयोजित की जाती है। करतार यह परीक्षा पास कर चुका है। इस परीक्षा में 1600 मीटर दौड़, चिन अप और लंबी कूद टेस्ट उसने पास किए। पैरों की नसें दिखने की वजह से करतार गुर्जर ने अपनी जगह स्वदेश को भेजा। अब पुलिस करतार की तलाश में जुट गई है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..