Hindi News »Madhya Pradesh News »Gwalior News» 20 दिन की प्रैक्टिस, 1820 स्टूडेंट्स ने किया मास डिस्प्ले, प्रगति विद्यापीठ ओवरऑल विनर

20 दिन की प्रैक्टिस, 1820 स्टूडेंट्स ने किया मास डिस्प्ले, प्रगति विद्यापीठ ओवरऑल विनर

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:50 PM IST

रोजाना 2 घंटे प्रॉप के साथ प्रैक्टिस, 20 दिन की मेहनत के बाद 13 स्कूलों के 1820 स्टूडेंट्स ने मास डिस्प्ले किया। इसमें...
रोजाना 2 घंटे प्रॉप के साथ प्रैक्टिस, 20 दिन की मेहनत के बाद 13 स्कूलों के 1820 स्टूडेंट्स ने मास डिस्प्ले किया। इसमें सेना का साहस, ओलिंपिक 2020, स्पोर्ट्स, अनेकता में एकता और बेटी बचाओ जैसे विषय को मास डिस्प्ले के माध्यम से दिखाया गया। मास डिस्प्ले की नॉन स्टॉप 2 घंटे की यह परफॉर्मेंस बुधवार को महारानी लक्ष्मीबाई शारीरिक शिक्षण संस्थान (एलएनआईपीई) में हुई। यहां इंटर स्कूल मास डिस्प्ले और मार्च पास्ट कॉम्पटीशन हुआ। इससे पहले 13 स्कूलों के स्टूडेंट्स ने आकर्षक मार्च पास्ट किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में ओटीए के कमांडेंट ब्रिगेडियर तपन लाल थे। विशिष्ट अतिथि कुलपति प्रो. दिलीप कुमार डुरेहा रहे।

दिखाए योगासन

कॉम्पटीशन की शुरुआत मार्च पास्ट से हुई। इसमें शहर के सीबीएससी और एमपी बोर्ड से जुड़े स्कूलों की टीम ने हिस्सा लिया। कलरफुल ड्रेस में स्टूडेंट्स ने मार्च पास्ट की, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र रही। इसके बाद स्टूडेंट्स ने मास डिस्प्ले का प्रजेंटेशन दिया। इसमें उन्होंने विभिन्न विषयों को दिखाया। साथ ही योग में बैलेंस भी दिखाया। इस कॉम्पटीशन के माध्यम से स्टूडेंट्स ने टीमवर्क के साथ-साथ फिटनेस का भी मैसेज दिया। कॉम्पटीशन के दौरान स्टूडेंट्स के साथ-साथ टीचर्स और पैरेंट्स भी शामिल हुए। कॉम्पटीशन के विजेता प्रतिभागियों को अतिथियों ने पुरस्कार दिए।

एलएनआईपीई में बुधवार को हुआ इंटर स्कूल मास डिस्प्ले और मार्च पास्ट कॉम्पटीशन

School Competition

एलएनआईपीई में हुए इन कॉम्पटीशन में 13 स्कूलों के स्टूडेंट्स ने भागीदारी की। इसमें सभी स्कूलों ने मास डिस्प्ले में विभिन्न आकृति बनाकर सोशल मैसेज भी दिया।

यह रहे विजेता

ओवरऑल विनर प्रगति विद्यापीठ रहा।

मार्च पास्ट कॉम्पटीशन

कार्मल कॉन्वेंट स्कूल प्रथम

प्रगति विद्यापीठ द्वितीय

ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल तृतीय

मास डिस्प्ले

मिसहिल हायर सेकंडरी स्कूल प्रथम

एएमआई शिशु मंदिर द्वितीय

स्वामी विवेकानंद एकेडमी तृतीय

इन स्कूल के स्टूडेंंट्स ने लिया हिस्सा

कॉम्पटीशन में प्रगति विद्यापीठ, ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल, कार्मल कॉन्वेंट स्कूल, एएमआई शिशु मंदिर, दिल्ली पब्लिक अकादमी, सनराइज पब्लिक स्कूल, सारथी इंटरनेशनल स्कूल, आरकेवीएम, स्वामी विवेकानंद अकादमी, मिस हिल हायर सेकंडरी और ईसीएस बैगलेस स्कूल की टीम ने हिस्सा लिया।

छोटे-छोटे कदम बढ़ाकर हासिल करें लक्ष्य

मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर तपन लाल ने कहा कि जिस अनुशासन का परिचय आप लोगों ने मार्च पास्ट और मास डिस्प्ले में दिया है। ठीक उसी तरह जीवन में अनुशासित रहें और गुरुओं का सम्मान करें। साथ ही जीवन का लक्ष्य तय करें और उसे हासिल करने के लिए छोटे-छोटे कदम बढ़ाते रहें। इसलिए हमेशा जब भी लक्ष्य का निर्धारण करें, उसे छोटे-छोटे हिस्से में बांट लें। इसके बाद इसका समय तय करें और जिससे आप तय समय में उसे हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा आज के दौर में युवाओं को फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 20 दिन की प्रैक्टिस, 1820 स्टूडेंट्स ने किया मास डिस्प्ले, प्रगति विद्यापीठ ओवरऑल विनर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Gwalior

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×