• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • सैनिक सभा में जवानों से मांगे सुझाव, दी जानकारियां
--Advertisement--

सैनिक सभा में जवानों से मांगे सुझाव, दी जानकारियां

Gwalior News - भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल आरटीसी करैरा में जवानों को बल प्रमुख आरके पचनंदा आईपीएस के संबोधन का टीवी शो, संस्थान के...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:50 AM IST
सैनिक सभा में जवानों से मांगे सुझाव, दी जानकारियां
भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल आरटीसी करैरा में जवानों को बल प्रमुख आरके पचनंदा आईपीएस के संबोधन का टीवी शो, संस्थान के जवानों को दिखाया गया। इस टीवी शो में बल प्रमुख ने विविध प्रकार जानकारी के साथ संगठन के सुचारू रूप कार्य करने की जानकारी जवानों को एक टीवी चैनल के माध्यम से दी। इसके साथ ही इस अवसर पर संस्थान में सैनिक सभा का आयोजन संस्थान प्रमुख राजेश कुमार पटारिया उप महानिरीक्षक के दिशा निर्देशन में किया गया। इस अवसर पर हरेंद्र सिंह चौहान, द्वितीय-कमान तथा दुष्यंत राज जायसवाल द्वितीय-कमान भी उपस्थित थे। सैनिक सभा के मौके पर राजेश कुमार पटारिया उप महानिरीक्षक द्वारा जवानों को बल की विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों की जानकारी जिसमें एसएफए क्वार्टर, द्वारका पब्लिक स्कूल में बच्चों के प्रवेश की सुविधा, प्रेप मंत्रा के माध्यम से बच्चों की विभिन्न परीक्षाओं के लिए रियायती दरों पर तैयारी, बल मुख्यालय द्वारा आश्रितों दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी प्रदान की गई।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के लिए टीवी शो व सैनिक सभा का आयोजन

सैनिक सभाओं का आयोजन करने की रही है प्राचीन परंपरा

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में, आर्मी की भांति सैनिक सभाओं का आयोजन करने की प्राचीन परम्परा रही है। बल में सैनिक सभा के माध्यम से जवानों के सुझाव बल के उत्थान के संदर्भ में जाने जाते है और उचित प्रतीत होने पर उन पर गौर किया जाता है। साथ ही सैनिक सभा में जवानों से खान-पान व रहन-सहन की सुविधाओं की जानकारी समय-समय पर प्राप्त की जाती है और यदि उसमें कोई सुधार की आवश्यकता हो तो उसे तुरंत ही दुरुस्त किया जाता हैं। इसके साथ ही बल के तनाव प्रबंधन के कार्यक्रम के तहत जवानों की समस्याओं के विषय में पूछकर समस्याओं का भी तुरंत निवारण किया जाता है। इस संस्थान में सैनिक सभा का आयोजन प्रबंधन का एक कारगर हिस्सा है और इसका लाभ जवानों को मिलता है।

X
सैनिक सभा में जवानों से मांगे सुझाव, दी जानकारियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..