Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» कंडों की होली जलाने का संदेश, शराब पीकर वाहन चलाया तो होगी कार्रवाई

कंडों की होली जलाने का संदेश, शराब पीकर वाहन चलाया तो होगी कार्रवाई

भास्कर संवाददाता|करैरा, भौंती, खनियांधाना, दिनारा रंगों के त्योहार होली पर्व के मद्देनजर देखते हुए भौंती, करैरा,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 03:50 AM IST

कंडों की होली जलाने का संदेश, शराब पीकर वाहन चलाया तो होगी कार्रवाई
भास्कर संवाददाता|करैरा, भौंती, खनियांधाना, दिनारा

रंगों के त्योहार होली पर्व के मद्देनजर देखते हुए भौंती, करैरा, खनियांधाना, दिनारा सहित अन्य थाना प्रभारियों द्वारा नगर व कस्बों में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों को आपसी प्रेम और सौहार्द के साथ होली का त्योहार मनाने सहित नगर में शांति बनाए रखने की समझाईश दी। इसके अलावा उन्होंने नशे में वाहन चलाने, तेज आवाज में डीजे बजाने सहित हुड़दंग करने वालों को साफ लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि त्योहार में यदि शांति व्यवस्था खराब करने की कोशिश की तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर थाना क्षेत्रों के प्रमुख लोग सहित आमजन बड़ी संख्या में मौजूद थे।

टेकरी मंदिर के प्रांगण में होगा होलिका दहन

खनियांधाना नगर में होलिका दहन टेकरी मंदिर प्रांगण में किया जाएगा। केशव केवट ने बताया कि प्रतिव र्ष की भांति इस वर्ष भी होलिका दहन निर्धारित समय पर मंदिर के प्रांगण में राजमहल के प्रतिनिधियों के द्वारा संपन्न किया जाएगा। इस अवसर पर सभी आपस में लोगों को रंग गुलाल लगाकर होली का त्योहार मनाएंगे। वहीं नशे की दुकानें पूर्णतः बंद रहेंगी। जिसमें शराब, गांजे, भांग के ठेके भी बंद रहेंगे। ताकि मद्यपान करने वाले लोग त्योहार की आड़ में लोगों को परेशान न कर सके। इस अवसर पर नायब तहसीलदार कैलाश मालवीय, थाना प्रभारी विजय पाल सिंह जाट, डॉ. अरूण, मंडल अध्यक्ष भानू जैन, मनोज पडहार अन्य लोग मौजूद थे।

लकड़ी की जगह कंडों की होली जलाएं: तिवारी

दिनारा|होली
को शांति और भाईचारे से मनाने के उद्देश्य को लेकर दिनारा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी ने थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में थाना प्रभारी तिवारी ने कहा कि होली को शांति और भाईचारे से मनाए। साथ ही सभी को समझाईश देते हुए कहा कि पेड़ों को न काटे और लकड़ियों की जगह कंडों की होली जलाए। इस मौके पर एएसआई संजय कुमार भगत, रामनिवास शर्मा भाजपा मंडल अध्यक्ष सुनील गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि जयजय वकील, मंडल महामंत्री कैलाश लोधी, नीरू पचौरी, मुकेश कंथरिया, विजय गुप्ता, बलवीर यादव, राकेश परिहार, लक्ष्मण सेन, हरनारायण पाल, अंडोली गुप्ता, अंकित श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

थाना प्रभारी ने ली शांति समिति की बैठक

भौंती|होली
त्योहर को शांति एवं सद्भाव से मनाने को लेकर भौंती थाना प्रभारी संतोष यादव ने शांति समिति की बैठक ली व उपस्थित सभी लोगों को होली पर्व की शुभकामनाएं दी। होली त्योहार बुराइयों को खत्म करने वाला व एक दूसरे को जोडने वाला त्योहार है। इस त्योहार पर लोग साल भर के गिले शिकवे भुला कर एक दूसरे को गुलाल लगाकर गले मिलते है। होली त्योहार सद्भाव भाईचारे व हर्षोल्लास के साथ मनाए। होली खेलते वक्त त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले एसिड, पेंट्स व रसायनिक रंगों का प्रयोग ना करें। गावं में होलिका दहन के चिन्हित स्थानों को लेकर भी चर्चा की गई सभी उपस्थित गणमान्य लोगों के सुझाव जाने व लोगों को थाना प्रभारी ने पुलिस गश्त बढ़ाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर ऊमरी सरपंच पवन पांडेय, मनपुरा सरपंच अतुल पाहारिया, सरपंच भयावन, अशोक नगरिया, नाथूराम गुप्ता, राजू भार्गव, लोकपाल सिंह परमार, सुदामा कसाव, नरेंद्र अग्रवाल, लल्ला खान, सीताराम शर्मा, ब्रजेश कोली, रघुवीर पटेल व पत्रकार रामेंद्र तिवारी, राजेंद्र गहोई, सचिन कंथरिया, सुदामा केवट सहित अधिक संख्या में गावं के लोग मौजूद थे।

त्योहार में शराब पीकर वाहन चलाया तो आएंगे कार्रवाई की जद में: वाल्टर

करैरा थाना क्षेत्र में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें होली त्योहार को शांति पूर्वक मनाने की पुलिस ने कही। इसकोे अलावा नगर निरीक्षक श्री वाल्टर ने कहा कि त्योहार में शराब पीकर वाहन चलाया या फिर बाइक पर 2 से अधिक लोग बैठाया व तेज आवाज में डीजे आदि बजाए वाले सहित हुड़दंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए होली से पूर्व संघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। यह टीआई प्रदीप वाल्टर ने कही।



मैं वाहन पकडूंगा पर आप लोग सिफारिश नहीं करना

नगर निरीक्षण ने बैठक में जनप्रतिनिधियों व पत्रकारों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारियों से कहा कि मैं नशा कर वाहन चालने वाले व अधिक सवारियां भरकर नियमों के पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करूंगा इसलिए उनके वाहन मेरे द्वारा पकड़े जाने पर आप लोग इनके वाहन छुड़ाने के लिए सिफारिश मत करना हाथ यही मेरा आप से आग्रह है। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश सोनी, नफीस खान, प्रमोद जैन, अतीक मौलाना, दमयंती मिश्रा, सुभाष जाटव, संजीव झा, भोगीलाल बिलैया सहित अन्य लोग मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: कंडों की होली जलाने का संदेश, शराब पीकर वाहन चलाया तो होगी कार्रवाई
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×