Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» भाजपा सरकार कर्मचारियों का कर रही शोषण: आप

भाजपा सरकार कर्मचारियों का कर रही शोषण: आप

अमायन गल्लामंडी में साधारण कांटे का विरोध करते आप कार्यकर्ता। आप कार्यकर्ताओं ने अमायन मंडी में साधारण कांटे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:00 AM IST

भाजपा सरकार कर्मचारियों का कर रही शोषण: आप
अमायन गल्लामंडी में साधारण कांटे का विरोध करते आप कार्यकर्ता।

आप कार्यकर्ताओं ने अमायन मंडी में साधारण कांटे से रुकवाई तौल

भास्कर संवाददाता | मेहगांव

आम आदमी पार्टी ने आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं के आंदोलन का समर्थन करते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार पर कर्मचारियों का शोषण करने का आरोप लगाया है। पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव हिमांशु कुलश्रेष्ठ बताया सरकार कर्मचारियों के साथ अन्याय कर रही है, जबकि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं का कोर इंसेंटिव दो गुना कर दिया है। उनके कार्य को आसान बनाने के लिए नई तकनीक के संयंत्र जैसे टेबलेट पर एप के माध्यम से रिपोर्ट आदि प्रारंभ की गई है।

यही नहीं जिस समय तक आशा कार्यकर्ता आंदोलन कर रही थीं, उस अवधि तक उनके मानदेय में कोई कटौती नहीं की गई। साथ ही कार्यकर्ताओं के लिए दो ड्रेस जैसी तमाम सुविधाएं लागू कर दी गई हैं। वहीं मध्यप्रदेश में आशा कार्यकर्ताओं से 18 घंटे तक कार्य कराया जा रहा है, उन्हें मानदेय भी कार्य के हिसाब से नहीं मिल रहा है।

मध्यप्रदेश हड़तालों का प्रदेश: पार्टी नेता श्री कुलश्रेष्ठ ने आंदोलन को पूर्ण समर्थन करते हुए हर प्रकार से सहयोग करने का वादा किया है। उन्होंने कहा आप की सरकार बनने पर ठोस रूप से मांगों को पूरा करने की नीति आशा कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद बनाई जाएगी। श्री कुलश्रेष्ठ ने कहा पार्टी प्रदेश में लोगों के साथ किसी भी अन्याय को सहन नहीं करेगी। अगर किसी व्यक्ति के साथ शोषण जैसी घटनाएं होती हैं तो पार्टी का हर एक कार्यकर्ता उसके साथ खड़ा रहेगा। आंदोलन को समर्थन करने वालों पार्टी के लोकसभा सह प्रभारी राजेश गुर्जर, विवेक शर्मा, संजय सोनी सहित आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मंडी में रुकवाई तौल

किसानों की शिकायत पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव ने साथियों के साथ अमायन कृषि मंडी पहुंचे। किसानों से बातचीत और मंडी के निरीक्षण के दौरान यह ज्ञात हुआ कि किसानों के सरसों की तौल साधारण कांटों से चल रही है। जिससे किसानों के साथ घट तौल कर चपत लगाई जाती है। आदेश के बाद भी मंडी में व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक कांटे की बजाय साधारण कांटे से तौल कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने मंडी सचिव को बुलाने का प्रयास किया तो वह नहीं आए, इसके साथ ही एसडीएम को फोन लगाया गया, लेकिन एसडीएम ने फोन रिसीव नहीं किया। इस मौके पर पार्टी के विधानसभा प्रभारी राधामोहन दांतरे, सह प्रभारी रवि भूषण दुबे, युवा शक्ति जिला संयोजक विकास शर्मा, प्रदेश सचिवालय सदस्य सुमित चौहान, ईश्वर पाल, भानु नरवरिया, जितेंद्र कुशवाह, बृजेश सिंह नरवरिया सहित आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×