• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • बिना अनुमति सड़क पर टेंट लगाकर हो रहे समारोह
--Advertisement--

बिना अनुमति सड़क पर टेंट लगाकर हो रहे समारोह

Gwalior News - बिना अनुमति सड़क पर लगाया गया टेंट। रोक के बाद भी समारोह में तेज साउंड में बजा रहे डीजे भास्कर संवाददाता | मौ ...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:05 AM IST
बिना अनुमति सड़क पर टेंट लगाकर हो रहे समारोह
बिना अनुमति सड़क पर लगाया गया टेंट।

रोक के बाद भी समारोह में तेज साउंड में बजा रहे डीजे

भास्कर संवाददाता | मौ

नगर में मौ-सेंवड़ा मार्ग और रतवा चौराहा के पास मैन रोड पर स्थानीय बीच सड़क पर टैंट लगाकर शादी-समारोह संपन्न कर रहे हैं। इतना ही नहीं आयोजित समारोह में तेज ध्वनि से डीजे बजाया जा रहा है। जिससे वाहन चालकों के साथ स्थानीय रहवासियों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

शादी समारोह का आयोजन मैरिज गार्डन व धर्मशालाओं के अलावा गलियों में वर्जित है, अगर सड़क पर कार्यक्रम करना है तो उसके लिए पहले नगर परिषद से अनुमति लेनी होती है। लेकिन नगर में अनुमति तो दूर नप प्रशासन के अधिकारियों को यह तक खबर नहीं दी जाती है कि वह सड़कों पर डीजे बजाएं या नहीं। बरहाल कस्बे में सड़कों पर मनचाही जगह पर लोग टैंट लगाकर कार्यक्रम आयोजित कर लेते हैं। जिस पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है।

मैरिज गार्डन में नहीं सुविधाएं

नगर में आधा दर्जन मैरिज गार्डन संचालित किए जा रहे हैं। जिनमें शादी-समारोह के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं हैं। इन मैरिज गार्डनों में समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए न तो पार्किंग व्यवस्था है और न हीं उचित स्थान। इसके अलावा कस्बे में बनाए गए मैरिज गार्डन और धर्मशालाओं का उपयोग दूसरे कार्यों में भी किया जाता है। जिसमें संचालक दिन में स्कूल चलाते हैं और रात में शादियों की बुकिंग कर समारोह आयोजित कराते हैं। वहीं कस्बे में बने ज्यादातर मैरिज गार्डन गलियों में संचालित किए जा रहे हैं, जिससे समारोह के दिन दिनभर गली में जाम के हालात पैदा होते रहते हैं। इन सभी के आवजूद इन लोग सड़कों पर शादी समारोह आयोजित कराने के लिए मजबूर हैं।

संबंधित पर करेंगे कार्रवाई


X
बिना अनुमति सड़क पर टेंट लगाकर हो रहे समारोह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..