• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • गांधी के सिद्धांतों को अपनाएं और नशा छोड़ें: कौरव
--Advertisement--

गांधी के सिद्धांतों को अपनाएं और नशा छोड़ें: कौरव

नशामुक्ति कार्यक्रम में छात्रों को सम्मानित करते मुख्य अतिथि। अवध समाज सेवा समिति ने स्कूल में नशा मुक्ति...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:55 PM IST
नशामुक्ति कार्यक्रम में छात्रों को सम्मानित करते मुख्य अतिथि।

अवध समाज सेवा समिति ने स्कूल में नशा मुक्ति अभियान चलाया

भास्कर संवाददाता | दबोह

महात्मा गांधी हमेशा से नशा के खिलाफ रहे, उन्होंने सादा जीवन और उच्च विचारों को अपने जीवन में अपनाकर लोगों को अहिंसा का संदेश दिया। हमारा कर्तव्य है कि हम गांधी के पदचिन्हों पर चलकर समाज को नई दिशा में लेकर जाएं। इसके लिए नशा को हमेशा के लिए त्यागना होगा।

यह प्रेरणावादी संदेश सामाजिक न्याय विभाग के निर्देश पर अवध समाज सेवा समिति चढ़रौआ द्वारा आयोजित गांधी की पुण्य तिथि पर मद निषेध संकल्प दिवस के रूप में हिमांशु कॉन्वेंट हाईस्कूल में मुख्य अतिथि रिटायर कृषि विस्तारक अधिकारी पुत्तूसिंह कौरव ने छात्रों से कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिवनारायण दुबे ने की।

छात्रों ने लिया नशामुक्ति का संकल्प

अवध सेवा समिति चढ़रौआ के नेतृत्व में आयोजित नशा मुक्ति कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट अजमेर सिंह कौरव ने किया। कार्यक्रम में अवध सेवा समिति के सचिव रणवीर सिंह कौरव, शुभ प्रभात संस्था की सचिव लक्ष्मी कौरव, पार्षद रीता अनिरुद्ध मुदगिल, सुरेंद्र दोहरे की मौजूदगी में स्कूल के छात्र-छात्राओं को नशामुक्ति का संकल्प दिलाया गया। कार्यक्रम में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें प्रथम पुरस्कार फिजा बानो को दिया गया। जबकि दूसरा पुरस्कार खुशी सोनी और तीसरा पुरस्कार पुष्पेंद्र कौरव को दिया गया। कार्यक्रम में स्कूल के संचालक अनुरुद्ध मुदगिल से नशा न करने का संकल्प लेते हुए हमेशा के लिए गुटखा छोड़ने की शपथ ली है। कार्यक्रम में समाजसेवी बल्लू वकील, लक्ष्मी कौरव ने भी छात्रों को नशामुक्ति का संदेश दिया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..