• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • कुरीतियों को त्यागें, बच्चों की शिक्षा दीक्षा से ही होगा समाज का विकास: कुशवाह
--Advertisement--

कुरीतियों को त्यागें, बच्चों की शिक्षा-दीक्षा से ही होगा समाज का विकास: कुशवाह

Gwalior News - समाज को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए हमें बच्चों की शिक्षा दीक्षा पर ध्यान देने के साथ-साथ समाज में व्याप्त...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:05 AM IST
कुरीतियों को त्यागें, बच्चों की शिक्षा-दीक्षा से ही होगा समाज का विकास: कुशवाह
समाज को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए हमें बच्चों की शिक्षा दीक्षा पर ध्यान देने के साथ-साथ समाज में व्याप्त कुरीतियों को जड़ से मिटाना होगा, तभी समाज का विकास हो सकेगा। बेटी की शादी में दहेज देना व बेटे की शादी में दहेज लेना गलत है। इस मानसिकता को हमें त्यागना होगा। बच्चों को हमें ऐसा माहौल देना चाहिए जिससे वह उच्च शिक्षा का माध्यम से मेडिकल से लेकर आईएस, आईपीएस, इंजीनियरिंग जैसे क्षेत्र में समाज का नाम रौशन कर सकें। यह बात कुशवाह समाज द्वारा गांव- गांव की जा रही समाज सुधारक बैठकों के दौरान ग्राम भटनावर में मंडी उपाध्यक्ष कैलाश कुशवाह ने कही। इस अवसर पर कुशवाह महासभा के अन्य पदाधिकारियों ने समाज बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि पैसे न होने पर कर्जा लेकर न करे मृत्यु भोज, अखंड रामायण पाठ, भागवत सप्ताह, गीता पाठ व किसी भी प्रकार का बड़ा भंडारा न करें।

गत दिवस कुशवाह समाज द्वारा गांव- गांव की जा रही समाज सुधारक बैठक ग्राम भटनावर, बेहरगवां, मारौराअहीर, पोहरी सहित अन्य गांवों में बैठक आयोजित की गई। जिसमें मंडी उपाध्यक्ष कैलाश कुशवाह, विष्णु कुशवाह, गोविंदा कुशवाह, किशोरी कुशवाह, शिशुपाल कुशवाह, मेहरबान कुशवाह, पर्वत कुशवाह, भारत कुशवाह, हरनाम कुशवाह सहित बड़ी संख्या में कुशवाह समाज के लोग मौजूद थे।

X
कुरीतियों को त्यागें, बच्चों की शिक्षा-दीक्षा से ही होगा समाज का विकास: कुशवाह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..