--Advertisement--

कंटेनर ने टक्कर मारी, बाइक से गिरी महिला, सिर पर पहिया चढ़ने से मौत

शहर के निकले ग्वालियर-झांसी हाईवे पर अनियंत्रित होता ट्रैफिक लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 08:02 AM IST
Container collided, bike dropped off, head climbing on the head, death

डावरा(ग्वालियर). शहर के निकले ग्वालियर-झांसी हाईवे पर अनियंत्रित होता ट्रैफिक लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। अनियंत्रित ट्रैफिक के कारण शनिवार दोपहर 2 बजे एक एक कंटेनर ने बाइक में टक्कर मार दी। बाइक पर सवार महिला कंटेनर के नीचे आ गई और सिर पर पहिया चढ़ने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसा न्यायालय परिसर के सामने हुआ। हादसे में बाइक चला रहा मृतक महिला का भाई और उसका दो साल का बेटा बाल-बाल बच गए। पुलिस ने कंटेनर जब्त कर मामला दर्ज कर लिया है।

- थाटीपुर निवासी सहदेव श्रीवास शनिवार को अपनी बहन सविता (45) पत्नी सियाराम श्रीवास को उसकी ससुराल मुरैना से लेकर डबरा में बुजुर्ग क्षेत्र में अपने रिश्तेदार पूरन श्रीवास के यहां आयोजित रामायण पाठ में शामिल होने आ रहे थे।

- दोपहर 2 बजे वे न्यायालय के सामने से गुजर रहे थे, तभी पास में चल रहे कंटेनर क्रमांक एनएल 2जी 7593 से बचने के चक्कर में उन्होंने बाइक सड़क से नीचे उतारने की कोशिश की, तभी कंटेनर से टक्कर मार दी।

- इससे संतुलन बिगड़ने पर बाइक गिर गई। बाइक गिरने से पीछे बैठी सविता के सिर पर कंटेनर का पहिया चढ़ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने कंटेनर जब्त कर थाने में रखवा दिया और चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

खेलता रहा मां की मौत से बेसुध बच्चा
-सविता अपने दो साल के बेटे के साथ जा रही थी। इस हादसे में उसकी मौत हो गई। उसका दो साल बेटा उचटकर दूर जा गिरा और उसे खरोंच तक नहीं आई। सूचना मिलने पर सविता का पति सियाराम थाने पहुंच गया।

- बेटा पिता और अपने रिश्तेदारों की गोद इस हादसे से बेखबर खेलता रहा जबिक हादसे में उसके सिर से उसका मां का साया छिन चुका था। कई बार वह मां-मां कहता लेकिन एक महिला पुलिसकर्मी उसे गोद में लेकर खिलाती रही।
- आलू से भरा ट्रक पलटा, ड्रायवर घायल: वहीं हाईवे पर टेकनपुर बायपास के पास शनिवार सुबह करीब 9 बजे आलू से भरा ट्रक पलट गया। सड़क पर घूम रहे आवारा पशुओं को बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित हो गया और रोड किनारे पलट गया। हादसे में ट्रक ड्राइवर अतर सिंह निवासी मऊ गंभीर रूप से घायल हो गया।

रोड के बीच में रखे ड्रम, हो रहा जाम
- कुछ दिन पहले सिटी पुलिस ने ट्रैफिक नियंत्रित करने के लिए बस स्टैंड से सिंधिया चौराहा के बीच और बल्ला का डेरा पर ड्रम रखवा दिए हैं। ड्रम रखने से व्यवस्था में सुधार तो नहीं हुआ बल्कि ट्रैफिक और बिगड़ गया। ड्रमों के कारण यहां वाहन दो साइडों से रुक-रुक निकल रहे हैं। इससे ट्रैफिक जाम के हालात बन रहे हैं और हादसे हो रहे हैं।

सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण
- रोड के दोनों ओर कच्चे क्षेत्र में बस स्टैंड से झांसी चुंगी नाके तक दुकानदारों ने सामान रखकर 40-40 फीट तक अतिक्रमण कर रखा है। ऐसे में दो पहिया वाहन भी नहीं निकल पाते। कई लोग यहां अपने वाहन पार्क कर देते हैं। इससे व्यवस्था और बिगड़ जाती है। साइड में जगह नहीं होने से मुख्य मार्ग पर जाम के हालात बनते हैं।

दोनों ओर सड़क से नीचे हैं साइड शोल्डर वाहन उतारकर चढ़ाने में होती है मुश्किल
- यह मार्ग नेशनल हाईवे 75 का हिस्सा है। यहां रोड की चौड़ाई करीब 150 फीट है। वर्तमान में महज 40 फीट पर रोड बनी हुई है। शेष दोनों तरफ 50-50 फीट सड़क कच्ची है। यह हिस्सा सड़क से नीचे है। कई बार रोड पर वाहन अधिक होने के कारण दो पहिया वाहन चालक अपने वाहनों को नीचे उतारते लेते हैं लेकिन गहराई हाेने के कारण वापस सड़क पर चढ़ाते वक्त वाहनों का संतुलन गड़बड़ा जाता है। शनिवार को हुए हादसे का भी यही कारण है। मृतका का भाई कच्ची सड़क से बाइक को रोड पर ला रहा था।

- इसी दौरान उसका संतुलन गड़बड़ा गया और कंटेनर ने टक्कर मार दी। रोड के दोनों ओर भराव के लिए पूर्व एसडीएम अमनवीर सिंह बैंस ने जनभागीदारी से कुछ काम कराया था। उनके ट्रांसफर के बाद यह काम अधूरा रह गया।

X
Container collided, bike dropped off, head climbing on the head, death
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..