• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior-Jhansi highway with two dumpers stranded in Jorasi valley
--Advertisement--

जौरासी घाटी में फंसे दो डंपरों से ग्वालियर-झांसी हाईवे पर 17 घंटे रहा ट्रैफिक जाम

जौरासी घाटी में दो डंपरों के सड़क पर ही खराब होने की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया।

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 07:56 AM IST

डबरा (ग्वालियर). जौरासी घाटी में दो डंपरों के सड़क पर ही खराब होने की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया। ग्वालियर-झांसी हाईवे से आने-जाने वाले वाहनों की दोनों ओर 6 किमी लंबी कतार लग गई। तकरीबन 17 घंटे तक सड़क पर ट्रैफिक जाम रहा, जिससे वाहन चालक परेशान होते रहे। हालांकि छोटे वाहन चालक आंतरी-शीतला रोड से होते हुए ग्वालियर तक पहुंचे। बिलौआ व आंतरी पुलिस द्वारा बड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। तब कहीं शुक्रवार को शाम 5 बजे रास्ता साफ हुआ। जौरासी घाटी में फंसे दो डंपरों से ग्वालियर-झांसी...

- दरअसल ग्वालियर-झांसी हाईवे पर जौरासी घाटी में गुरुवार को रात करीब दस बजे गिट्टी से भरा हुआ एक डंपर खराब हो गया। जिससे एक तरफ का रास्ता बंद हो गया। लेकिन इस दौरान एक तरफ से वाहन निकलते रहे।

- कुछ ही देर बाद खराब हुए डंपर से पचास फीट की दूरी पर एक और गिट्‌टी से भरा डंपर खराब हो गया। ऐसे में अधिक संख्या में भारी वाहन आने की वजह से एक के बाद एक वाहन फंसते गए। जिससे रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया।

- गुरुवार को रात दस बजे से लगा जाम शुक्रवार को शाम 5 बजे वाहनों के सही होने के बाद खुल सका। हालांकि जाम खुलने के एक घंटे तक वाहन रेंगते हुए निकले।
- 6 किलोमीटर तक लगी वाहनों की लाइन: जौरासी घाटी में डंपर खराब होने से लगे जाम के कारण रोड के दोनों और करीब छह किलोमीटर तक वाहनों की लाइन लग गई थी।

- ग्वालियर की ओर वाहनों की लाइन मालवा कॉलेज के पास तथा डबरा की और वाहनों की लाइन बिलौआ तिराहा तक पहुंच गई थी।

- जाम में हजारों की संख्या में भारी व छोटे चार पहिया लोडिंग वाहन फंसे हुए थे।
- डंपर खराब होने से लगा जाम: जौरासी घाटी में दो डंपर खराब हो गए थे, जिससे जाम की स्थिति बनीं। सूचना मिलने पर रात को ही पुलिस बल जाम खुलवाने के लिए भेज दिया था।
सुधीर सिंह भदौरिया, थाना प्रभारी बिलौआ