Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Midnight Shootout Between Task Force And Sand Mafia

टास्कफोर्स और रेत माफिया के बीच आधी रात को गोलीबारी, दो अरेस्ट

चंबल नदी से प्रतिबंधित रेत के उत्खनन और परिवहन कर रहे रेत माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Bhaskar news | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:10 AM IST

टास्कफोर्स और रेत माफिया के बीच आधी रात को गोलीबारी, दो अरेस्ट
मुरैना। चंबल नदी से प्रतिबंधित रेत के उत्खनन और परिवहन कर रहे रेत माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। प्रशासन, फॉरेस्ट और पुलिस के संयुक्त रूप से गठित टास्कफोर्स ने शुक्रवार-शनिवार की रात घात लगाकर रेत माफिया पर धावा बोल दिया। टास्कफोर्स की कार्रवाई से बौखलाए रेत माफिया ने फायरिंग शुरू कर दी। इस गोलीबारी के जवाब में बचाव के लिए टास्कफोर्स की तरफ से भी हवाई फायर किए गए।

फायरिंग के बाद रेत माफिया की तरफ से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं मौके से 7 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की गईं हैं।
जानकारी के अनुसार रेत माफिया पर नकेल कसने गठित टास्कफोर्स को पहली बार बड़ी सफलता हाथ लगी है। पहले एक-दो ट्रैक्टर-ट्रॉली ही बमुश्किल पकड़े जाते थे। चंबल रेत के उत्खनन और परिवहन पर नकेल कसने के लिए गठित टास्क फोर्स द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने प्रशासन ने रणनीति बनाई। अचानक आधी रात को प्रशासन और पुलिस अधिकारी पुलिस बल के साथ रात करीब 1.30 बजे घिरौनी मंदिर के पास रेत माफिया के आने का इंतजार कर रहे थे। रात करीब 3 बजे 40 से 50 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां लेकर रेत माफिया आते नजर आए। घिरोना मंदिर के पास टास्कफोर्स और रेत माफिया का आमना सामना हो गया। रेत माफिया ने फायरिंग शुरू कर दी। इधर जवाब में टास्कफोर्स ने भी फायरिंग शुरू कर दी।

रात 3 बजे हुई पुलिस टीम की कार्रवाई
टास्क फोर्स ने दो रेत माफियाओं को हथियारों के साथ पकड़ा है। धर्मवीर पुत्र रामहेत गुर्जर निवासी हेतमपुर और दिनेश पुत्र रामेश्वर गुर्जर निवासी कैमरा को पकड़ कर कोतवाली थाने लाकर लॉकअप में बंद रखा गया है। रेत माफिया ने बना लिया था शॉर्ट कट रास्ता: निबी रोड पर फॉरेस्ट ने रास्ते में गड्ढे खुदवा दिए थे। उन गड्ढों को रेत माफिया ने भरकर रेत परिवहन शुरू कर दिया। रेत माफिया शॉर्टकट रास्ता बनाकर रेता का अवैध कारोबार चला रहे थे।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×