Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» MP Said That The Whole Water Will Not Stop In 4 Days

मप्र के अफसर बोले-4 दिन में नहीं छोड़ा पूरा पानी तो राजस्थान का पानी बंद कर देंगे

कोटा बैराज से चंबल नहर को मिलने वाले मप्र के हिस्से के पानी की कटौती को लेकर राजस्थान से तकरार बनी हुई है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 07:58 AM IST

मप्र के अफसर बोले-4 दिन में नहीं छोड़ा पूरा पानी तो राजस्थान का पानी बंद कर देंगे
श्योपुर (ग्वालियर) .कोटा बैराज से चंबल नहर को मिलने वाले मप्र के हिस्से के पानी की कटौती को लेकर राजस्थान से तकरार बनी हुई है। इसके चलते मप्र के प्रमुख सचिव जलसंसाधन पंकज अग्रवाल ने अफसरों से कहा है कि अगर चार दिन में कोटा बैराज से पूरा पानी नहीं छोड़ा जाए तो गांधी सागर से राजस्थान के राणा सागर में छोड़ा जा रहा पानी बंद करवा दिया जाएगा।
- इसके बाद दबाव में आए राजस्थान के अफसरों ने सोमवार को बैराज से वर्तमान में की जा रही पानी की सप्लाई में 60 क्यूसेक पानी बढ़ा दिया है।
- कोटा बैराज से एमपी ने 3200 क्यूसेक पानी मांगा है लेकिन 2715 क्यूसेक पानी दिया जा रहा था। सोमवार को 60 क्यूसेक बढ़ने के बाद यह 2775 क्यूसेक हो गया।
- सोमवार को विधायक दुर्गालाल विजय इस मुद्दे को लेकर भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिले। मुख्यमंत्री ने पीएस सिंचाई श्री अग्रवाल से जानकारी ली।
- इसके बाद पीएस ने अफसरों से कहा कि यदि चार दिन में बैराज से पूरा पानी नहीं छोड़ा जाए तो गांधी सागर से पानी बंद करा दिया जाएगा। हालांकि बैराज पर तैनात एमपी के ईई नवीन गौड़ का कहना है कि हमारे दबाव के चलते सोमवार को 60 क्यूसेक पानी नहर में बढ़ाया गया है। राजस्थान के अफसरों पर हमारा दबाव बना हुआ है। उम्मीद है कि एकाध रोज में और स्थिति सुधरेगी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×