Hindi News »Madhya Pradesh News »Gwalior News» MP Said That The Whole Water Will Not Stop In 4 Days

मप्र के अफसर बोले-4 दिन में नहीं छोड़ा पूरा पानी तो राजस्थान का पानी बंद कर देंगे

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 07:58 AM IST

कोटा बैराज से चंबल नहर को मिलने वाले मप्र के हिस्से के पानी की कटौती को लेकर राजस्थान से तकरार बनी हुई है।
मप्र के अफसर बोले-4 दिन में नहीं छोड़ा पूरा पानी तो राजस्थान का पानी बंद कर देंगे
श्योपुर (ग्वालियर) .कोटा बैराज से चंबल नहर को मिलने वाले मप्र के हिस्से के पानी की कटौती को लेकर राजस्थान से तकरार बनी हुई है। इसके चलते मप्र के प्रमुख सचिव जलसंसाधन पंकज अग्रवाल ने अफसरों से कहा है कि अगर चार दिन में कोटा बैराज से पूरा पानी नहीं छोड़ा जाए तो गांधी सागर से राजस्थान के राणा सागर में छोड़ा जा रहा पानी बंद करवा दिया जाएगा।
- इसके बाद दबाव में आए राजस्थान के अफसरों ने सोमवार को बैराज से वर्तमान में की जा रही पानी की सप्लाई में 60 क्यूसेक पानी बढ़ा दिया है।
- कोटा बैराज से एमपी ने 3200 क्यूसेक पानी मांगा है लेकिन 2715 क्यूसेक पानी दिया जा रहा था। सोमवार को 60 क्यूसेक बढ़ने के बाद यह 2775 क्यूसेक हो गया।
- सोमवार को विधायक दुर्गालाल विजय इस मुद्दे को लेकर भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिले। मुख्यमंत्री ने पीएस सिंचाई श्री अग्रवाल से जानकारी ली।
- इसके बाद पीएस ने अफसरों से कहा कि यदि चार दिन में बैराज से पूरा पानी नहीं छोड़ा जाए तो गांधी सागर से पानी बंद करा दिया जाएगा। हालांकि बैराज पर तैनात एमपी के ईई नवीन गौड़ का कहना है कि हमारे दबाव के चलते सोमवार को 60 क्यूसेक पानी नहर में बढ़ाया गया है। राजस्थान के अफसरों पर हमारा दबाव बना हुआ है। उम्मीद है कि एकाध रोज में और स्थिति सुधरेगी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: mpr ke afsr bole-4 din mein nahi chhodeaa puraa paani to raajsthaan ka paani band kar dengae
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Gwalior

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×