--Advertisement--

लखनऊ से शादी में शामिल होने आए साइंटिस्ट के बैग से 2 लाख के जेवर चोरी

घटना गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में मृगनयनी गार्डन के बाहर की है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से चोरों के चेहरे तलाश कर रही है

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 08:05 AM IST

ग्वालियर . लखनऊ से बेटे के साले की शादी की शामिल होने साइंटिस्ट के बैग में रखा जेवरात का बॉक्स चोरों ने शादी समारोह से पार कर दिया। जेवरात का वजन 8 तोला था। यह जेवर बहू के चढ़ावे में दिया जाना थे। घटना गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में मृगनयनी गार्डन के बाहर की है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से चोरों के चेहरे तलाश कर रही है।

- गोला का मंदिर थाने की पुलिस के अनुसार, लखनऊ निवासी रामकृष्ण गुप्ता डीआरडीई में साइंटिस्ट हैं। गुरुवार को उनके बेटे के साले अंशुल गुप्ता की शादी गोला का मंदिर इलाके में स्थित मृगनयनी गार्डन में आयोजित की गई थी। जेवरात सुरक्षित रहें, इसलिए कुछ जेवरों का बॉक्स रामकृष्ण गुप्ता के बैग में रख दिया था।

- रात लगभग 8.30 बजे बारात ने मैरिज गार्डन में प्रवेश किया तो भीड़ में से किसी ने उनके बैग की चेन खोलकर उसमें रखे सोने के जेवरों का बॉक्स पार कर दिया। घटना का पता उस समय चला जब वे गार्डन में पहुंचे तो उन्हें बैग की चेन खुली दिखाई दी।

- जब उन्होंने बैग के अंदर हाथ डालकर देखा तो पता चला कि जेवर ही गायब हैं। इसके बाद उन्होंने अन्य परिजन को घटना की सूचना दी। घटना के तुरंत बाद ही आसपास के इलाके में चोरों की तलाश की गई लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। श्री गुप्ता ने पुलिस को बताया कि बैग में दो हार तथा सोने की चेन थी।

पुलिस सतर्क रही, दो संदेही भी पकड़े फिर भी वारदात
- गोला का मंदिर इलाके में सबसे ज्यादा मैरिज गार्डन हैं। इसके चलते पुलिस ने एहतियात बरती थी और पुलिस जवानों को मैरिज गार्डन के बाहर गश्त करने के लिए कहा गया था।

- पुलिस ने मैरिज गार्डन पर नजर रखी और दो संदेहियों को भी पकड़ा लेकिन फिर भी चोरी की वारदात हो गई।

- चोरों ने इस बार तरीका बदला, पिछले सहालग में हुई वारदात में चोरों ने स्टेज के आसपास वारदात को अंजाम दिया था लेकिन इस बार बारात के दरवाजे पर पहुंचते ही वारदात कर दी।

सीसीटीवी फुटेज देखकर चोरों का लगा रहे हैं सुराग
- मृगनयनी गार्डन और आसपास के मैरिज गार्डन के सीसीटीवी फुटेज देखकर चोरों के बारे में सुराग लगाया जा रहा है।
गजेंद्र पचौरिया, सब इंस्पेक्टर, गोला का मंदिर थाना