Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» There Are More Leaders, Ministers, Mayors

शहर में और भी नेता, मंत्री, मेयर हैं फिर हर चीज में टारगेट पर मैं ही क्यों: पवैया

मेरे पास कौन सी पॉवर ऑफ अटार्नी है। ग्वालियर ( विधानसभा क्षेत्र) में नल की टोंटी टूट जाए तो मेरे घर पर प्रदर्शन।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 08:00 AM IST

  • शहर में और भी नेता, मंत्री, मेयर हैं फिर हर चीज में टारगेट पर मैं ही क्यों: पवैया
    ग्वालियर.मेरे पास कौन सी पॉवर ऑफ अटार्नी है। ग्वालियर ( विधानसभा क्षेत्र) में नल की टोंटी टूट जाए तो मेरे घर पर प्रदर्शन। सीवर आैर उसका ढक्कन टूट जाए तो भी मेरे घर प्रदर्शन। इस शहर में और भी नेता रहते हैं। मेयर हैं, केंद्रीय मंत्री हैं, मामी (मंत्री माया सिंह ) हैं। नारायण सिंह और भारत सिंह कुशवाह भी है। लेकिन हर चीज में मुझे ही क्यों टारगेट किया जाता है?
    - यह तल्ख सवाल उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने रविवार को क्षेत्र की जनता से एक सार्वजनिक समारोह में किया। वे बहोड़ापुर क्षेत्र में मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद से 6.81 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन करने पहुंचे थे। महापौर विवेक शेजवलकर भी उनके साथ थे।
    - श्री पवैया ने जनता से किए गए सवाल का जवाब खुद ही दिया। वो भी अपने ही अंदाज में। उन्होंने कहा- क्योंकि, मैं गुना-अशोकनगर का प्रभारी मंत्री हूं। मैं वहां हथौड़ा चलाता हूं और उसकी टन्न ग्वालियर व हजीरा में होती है। लेकिन मैं बता दूं, आने वाले समय में कांग्रेस में दीया लगाने वाले भी नहीं बचेंगे, इतनी दुर्दशा इस पार्टी की होगी।
    - उन्होंने क्षेत्र के पूर्व विधायक प्रद्युम्न तोमर का नाम लिए बिना कहा- जीत जाओ तो प्रदर्शन-धरना, हार जाओ तो भी। ये कोई तरीका नहीं होता। उनके समर्थक आज सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि पूर्व विधायक के स्वीकृत कामों का भूमिपूजन निष्क्रिय मंत्री करेंगे। क्या ये काम 7 साल पहले स्वीकृत हुए? हमने सभी काम अभी स्वीकृत कराए हैं और बाकी के जल्द स्वीकृत होंगे।
    गलतफहमी में न रहें सिंधिया के पट्‌ठे
    - कांग्रेस आैर खासकर सिंधिया समर्थकों पर निशाना साधते हुए श्री पवैया ने कहा कि सिंधिया के पठ्ठे मेरे खिलाफ कूटरचना कर मुझे भ्रष्टाचारी बताने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि वे गलतफहमी में आकर मेरे खिलाफ तथ्यों से बाहर जाकर एक शब्द भी न बोल जाएं, अन्यथा मानहानि के केस में उन्हें जेल में कंकड़ मिले आटे की रोटी खानी पड़ेगी।
    - उन्होंने कहा- मेरे पास जानकारी है कि कांग्रेस नेता मेरे खिलाफ प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं और झूठ बोलने के लिए कूटरचना भी कर ली है। इस कांफ्रेंस में वो 2 पेज का बयान जारी करेंगे। यह बयान मैंने कांग्रेस कार्यालय से अपने पास मंगवा लिया है और पढ़ भी लिया। मैं इतना बता दूं, यदि कोई कुलपति पेन लेकर भी आता है तो माथे से लगाकर वापस पेन उनकी जेब में लगा देता हूं।
    - ईमानदारी और बेईमानी में बीच का कोई रास्ता नहीं होता। इस धरती पर मेरा कोई मकान नहीं और तनख्वाह के अलावा कोई दूसरी आय मेरी नहीं है। कांग्रेस नेता मुझे सरकारी नौकरी से भ्रष्टाचार के कारण सस्पेंड किए जाने का प्रचार कर रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि मैंने भारत माता को डायन कहने वाले आजम खान का पुतला जलाया था और उसके बाद अयोध्या जाने से पहले इस्तीफा देकर गया था।
    चल रही है विकास की प्रक्रिया
    - कार्यक्रम में मेयर विवेक शेजवलकर ने कहा, ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में कई विकास कार्यों के लिए प्रक्रिया चल रही है। मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद के तहत बहोड़ापुर चौराहे से सागरताल चौराहे तक एवं आनंद नगर चौराहे से रेलवे लाइन एबी रोड तक डामरीकरण व नाला निर्माण 5 करोड़ 42 लाख रुपए तथा आनंदनगर डबल रोड से वीनस स्कूल से पहुआ वाली माता सागरताल रोड तक सीसी रोड व नाला निर्माण 1 करोड़ 39 लाख 84 हजार रुपए का भूमि पूजन किया गया। श्री पवैया ने कहा, मैंने अपने कार्यकाल में विस क्षेत्र में 150 करोड़ 76 लाख के काम कराएं हैं और 38 कराेड़ से अधिक के काम होने वाले हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×