--Advertisement--

भिंड / आरोपी ने थाने में ही दो पुलिसकर्मियों के सिर पर मारी गैंती; दोनों की हालत नाजुक, बंदूक लूटने की कोशिश



X
  • दो पुलिसक​र्मी गंभीर रूप से जख्मी, एक को इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया 

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 07:25 PM IST

भिंड. जिले के ऊमरी थाने में उपद्रव के आरोपी ने पुलिसकर्मियों पर पीछे से गैंती से हमला कर दिया। इस हमले में दो पुलिसक​र्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस ने हमलावर आरोपी को पकड़कर जेल भेज दिया है। जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। हमले में घायल दोनों पुलिसकर्मियों की हालत नाजुक बताई जा रही है। एक सिपाही का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। जबकि दूसरे सिपाही को पहले ग्वालियर फिर वहां से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। पुलिस ने ऊमरी थाने में 2 आरोपियों पर हत्या के प्रयास और बंदूक लूटने की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

जानकारी के अनुसार, घटना 9 सितंबर रविवार की है। पुलिस ने बाजार में उत्पात मचा रहे विष्णु सिंह राजावत को पकड़ा था। पुलिस उसे हिरासत में लेकर थाने आ गई। विष्णु राजावत लारौल, रोन का रहने वाला है। थाने में पुलिसकर्मी अपने काम में लगे थे। रात आठ बजे विष्णु ने मालखाने में रखी हुई गैंती उठाकर पीछे से पुलिस कर्मियों पर अचानक हमला कर दिया। इस हमले में 50 वर्षीय हवलदार उमेश बाबू पुत्र ठकुरी प्रसाद निवासी रेखा नगर बुरी तरह से घायल हो गए। 

 

बंदूक लूटने की कोशिश में पकड़ा गया 
सिपाही को घायल करने के बाद विष्णु बाहर की तरफ भागा। उसे भागता देखकर पहरा ड्यूटी पर मौजूद सिपाही 35 वर्षीय गजराज सिंह ने उसे रोकने की कोशिश की। इस पर विष्णु ने गजराज सिंह पर भी गैंती का भरपूर वार किया। इस हमले में सिपाही गजराज सिंह गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। विष्णु ने इसके बाद गजराज की बंदूक लूटने की कोशिश की। लेकिन इससे पहले ही थाने में मौजूद सिपाहियों ने उसे पकड़ लिया।

 

एक सिपाही को दिल्ली रेफर किया 
इसके बाद पुलिसकर्मी दोनों को जिला अस्पताल ले गए। जहां से हवलदार उमेश बाबू को पहले ग्वालियर और बाद में दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जबकि सिपाही गजराज सिंह का इलाज जिला अस्पताल में ही चल रहा है। इस मामले में सिपाही मयंक दुबे ने ऊमरी थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। इस हमले में विष्णु सिंह राजावत के अलावा उसके साथी मान सिंह राजपूत पुत्र बलबीर सिंह को भी आरोपी बनाया गया है। ऊमरी पुलिस अब दूसरे आरोपी मान सिंह की तलाश कर रही है।

Bhaskar Whatsapp

Recommended