--Advertisement--

ठगी / भाजपा नेता व उसकी पत्नी ने रिटायर्ड फौजी को नौकरी का झांसा देकर ~ 3.10 लाख ठगे



इंद्रजीत भदौरिया इंद्रजीत भदौरिया
X
इंद्रजीत भदौरियाइंद्रजीत भदौरिया

  • आरोपी एनसीसी अकादमी में ड्राइवर बनवाने की कह रहा था
  • महाराजपुरा थाना पुलिस ने किया मामला दर्ज
     

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 04:16 AM IST

ग्वालियर. एनसीसी अफसर प्रशिक्षण अकादमी ग्वालियर में ड्राइवर के पद पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर भाजपा नेता व उसकी पत्नी ने सेवानिवृत्त फौजी से 4 लाख रुपए ठग लिए। जब नौकरी न लगने पर फौजी ने  रुपए वापस मांगने के लिए दबाव बनाया तो आरोपी ने 90 हजार रुपए तो वापस कर दिए लेकिन इसके बाद उसे पुलिस से पकड़वाने की धमकी देने लगा।

 

आरोपी खुद को भाजपा के सैनिक प्रकोष्ठ का प्रदेश पदाधिकारी बता रहा है। महाराजपुरा पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

पुष्कर काॅलोनी निवासी संजय सिंह भदौरिया पुत्र मास्टर सिंह भदौरिया ने महाराजपुरा पुलिस को शिकायत में बताया कि वायु नगर निवासी इंद्रजीत सिंह भदौरिया व उसकी पत्नी अंजू भदौरिया ने एनसीसी अकादमी में ड्राइवर की नौकरी लगवाने के लिए 4 लाख रुपए लिए थे। संजय 31 अगस्त 2016 में सेना से सेवानिवृत्त हुए थे।

 

इसके बाद एनसीसी अफसर प्रशिक्षण अकादमी में सिविल मोटर ड्राइवर के पद पर नौकरी के लिए आवेदन दिया था और 20 सितंबर 2017 को टेस्ट देने गए थे। टेस्ट के दौरान वहीं पर उन्हें इंद्रजीत भदौरिया मिला, वह भी सेना से रिटायर्ड है और नेतागिरी करता  है।

 

आरोपी इंद्रजीत ने उन्हें मोबाइल में कई नेताओं के साथ अपने फोटो दिखाते हुए कहा कि बिना जुगाड़ के कोई काम नहीं होता, नौकरी चाहिए तो 4 लाख रुपए दो तो मैं तुम्हारी नौकरी पक्की करवा दूंगा।  मार्च 2018 में जब रिजल्ट निकला तो संजय की  नौकरी नहीं लगी। इस पर उन्होंने इंद्रजीत से रुपए वापस मांगे तो वह पहले टालता रहा और फिर दबाव डालने पर दो बार में 50 हजार व 40 हजार रुपए वापस कर दिए। शेष रुपए वापस मांगने पर वह उसे टरकाता रहा।

 

बेटी की शादी के लिए रखे थे रुपए :
शिकायत में संजय ने बताया कि उन्होंने रुपए अपनी बेटी की शादी के लिए रखे थे और कुछ रुपए उधार लेकर इंद्रजीत को दिए थे। उनके तीन बेटे पढ़ाई कर रहे हैं। 4 लाख रुपए इंद्रजीत को देने के बाद बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। बताया यह भी गया है कि आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी महाराजपुरा में प्रकरण दर्ज कराया गया था।

 

मुझ पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं, मैंने ठगी नहीं की :
 

मैंने किसी के साथ कोई ठगी नहीं की। मुझ पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। जहां तक फोटो दिखाने की बात है तो मैं तो भाजपा का पुराना नेता हूं,सैनिक प्रकोष्ठ का पदाधिकारी भी रहा हूं, मुझे कौन नहीं जानता, जो उसे फोटो दिखाता। रिपोर्ट का मैं पता करता हूं।-इंद्रजीत भदौरिया

 

 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..