ग्वालियर / बैजाताल में हाेगी बाेटिंग, पानी भरना शुरू लबालब हो रहा है ताल



ग्वालियर के बैजाताल में पानी भरने का काम शुरू हो गया है। ग्वालियर के बैजाताल में पानी भरने का काम शुरू हो गया है।
X
ग्वालियर के बैजाताल में पानी भरने का काम शुरू हो गया है।ग्वालियर के बैजाताल में पानी भरने का काम शुरू हो गया है।

  • नगर निगम ने बदला प्लान: अब बाेट क्लब काे दूसरे चरण में भरा जाएगा 

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2019, 06:52 PM IST

ग्वालियर. ट्रीटमेंट कर सीवर के पानी काे साफ कर स्वर्णरेखा स्थित बाेट क्लब काे भरने में नाकाम रहे नगर निगम ने प्लान बदल दिया है। अब बाेट क्लब की बजाय बैजाताल में बाेटिंग की तैयारी की जा रही है। इसके लिए बैजाताल काे ट्रीटमेंट किए जा रहे पानी से भरना शुरू किया गया है। निगमायुक्त का दावा है कि पांच-छह दिन में बैजाताल काे भर लिया जाएगा। इसके बाद यहां बाेटिंग शुरू की जाएगी। दूसरे चरण में स्वर्ण रेखा में पानी छोड़ा जाएगा। 

 

गत 19 जनवरी को महापौर विवेक शेजवलकर और विधायक मुन्नालाल गोयल ने सीवर ट्रीटमेंट प्लांट शुरू किया था। लेकिन दाे महीने से अधिक बीतने के बाद भी स्वर्ण रेखा काे साफ पानी से नहीं भरा जा सका है। सर्दी में बारिश होने के कारण बाेट क्लब में गंदा पानी जमा हाे गया था, उसे बाहर निकालकर फिर से पानी भरने की कोशिश की गई। लेकिन बार-बार प्लांट में कचरा आया। अब निगमायुक्त संदीप माकिन ने प्लान बदल दिया है। इसके तहत बाेट क्लब काे दूसरे चरण में भरा जाएगा। सबसे पहले बैजाताल में बाेटिंग शुरू की जाएगी। 


60 लाख लीटर भरेंगे पानी 
बैजाताल की क्षमता 60 लाख लीटर पानी की है। दो दिन में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट से 6 लाख लीटर पानी भरा जा चुका है। शनिवार और रविवार को मिलाकर 15 लाख लीटर पानी बैजाताल में भरने की उम्मीद की जा रही है। 

 

रंग-बिरंगी लाइट्स लगीं छह फव्वारे भी चालू हाेंगे 
बैजाताल की खूबसूरती काे बढ़ाने के लिए रंग-बिरंगी लाइट्स लगाईं जा रहीं हैं। सैलानियों के आकर्षण के लिए जल्द ही छह फव्वारे भी लगाए जाएंगे। पानी भरने के बाद एक सप्ताह बाद यहां बोटिंग शुरू की जाएगी। 

 

बैजाताल बनेगा आकर्षण का केंद्र 

 

बैजाताल काे साफ पानी से भरा जा रहा है। यह काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। यहां पर आकर्षण लाइट्स और फव्वारे लगाए जाएंगे। इसके बाद यहां बोटिंग शुरू की जाएगी।

संदीप माकिन, आयुक्त, नगर निगम 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना