वारदात / झाड़ियों में पड़ा मिला महिला का जला हुआ शव, हत्या की आशंका

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 03:32 AM IST



body of a woman found dead in bushes
X
body of a woman found dead in bushes

  • मुरार के केंटोनमेंट क्षेत्र में हुई घटना

ग्वालियर.  मुरार केंटोनमेंट एरिया स्थित जंगल में शुक्रवार को एक महिला का जला हुआ शव मिलने से सनसनी फैल गई।  महिला का अधिकांश  शरीर जल चुका है। चेहरा भी स्पष्ट नजर नहीं आ रहा। इसलिए फिलहाल शिनाख्त तो नहीं हो सकी, लेकिन घटनास्थल को देखकर पुलिस ने हत्या की आशंका जताई है। मुरार थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर सभी थानों में सूचना भी दे दी है।


मुरार केंटोनमेंट एरिया में लालटिपारा के पास काफी घनी झाड़ियां हैं। यहां लोगों का आना-जाना भी कम ही रहता है। शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे कुछ लोग वहां से गुजरे। लोगों की नजर पड़ी तो वहां एक महिला का शव जला पड़ा था। हलका धुआं भी निकल रहा था। यह लोग घबराकर बाहर आए और आसपास के लोगों को सूचना दी। कुछ ही देर में आसपास के लोग भी इकट्ठे हो गए। सूचना मिलते ही टीआई मुरार सुधेश तिवारी फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट आनंद पांडे को भी बुलाया। घटनास्थल पर माचिस के दो पैकेट मिले। एक पैकेट खुला था, जिसमें से दो माचिस में तीलियां नहीं थी। एक कपड़ा मिला। कपड़ा साड़ी का बताया जा रहा है।

 

महिला के कान के बाले, चेन और बिछिया मिले। पंजे, सिर, हाथ का कुछ हिस्सा नहीं जला था। इसके अलावा ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली, जिससे महिला की शिनाख्त हो सके। घटनास्थल पर जो भी सामान मिला, उससे हत्या की आशंका जताई जा रही है। अगर आत्महत्या या हादसा होता तो आग फैलती, जबकि घटनास्थल से स्पष्ट है कि शरीर एक जगह से हिला ही नहीं। शव को लिटाकर जलाया गया है और उसी अवस्था में मिला है। उतनी ही जगह की घास जली है। अब पुलिस यह पता लगा रही है कि कौन से थाने में महिलाओं की गुमशुदगी दर्ज है। उनके परिजनों को शनिवार शिनाख्त के लिए बुलाया है।


सीसीटीवी कैमरों से खुल सकता है राज: घटनास्थल की ओर जो सड़क जाती है, वहां एक जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इनसे कुछ सुराग पुलिस को मिल सकता है। कैमरों के फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है।

COMMENT