--Advertisement--

शिवपुरी / प्रेम-प्रसंग पर पंचायत में एक लाख जुर्माना मांगा, घबराकर किशोर ने खाया जहर,मौत



नीरज लोधी नीरज लोधी
X
नीरज लोधीनीरज लोधी
  • शिवपुरी जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ठांढ गांव के कुडैन मजरा  का मामला

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 04:07 AM IST

शिवपुरी.  दिनारा थाना क्षेत्र के ठांढ गांव के मजरा कुडैन में 17 साल के किशोर ने जहर खाकर जान दे दी है। मृतक के पिता का कहना है कि गांव ही विवाहित युवती ने बेटे को प्रेम प्रसंग में फांस लिया। बाद में उसी के साथ रहने की जिद करने लगी। इसे लेकर गांव में पंचायत बुलाई गई। पंचायत में युवती के पिता व रिश्तेदार ने एक लाख रुपए अर्थदंड रूप मांगे। हालांकि पंचों ने इस तरह का फैसला नहीं दिया। लेकिन एक लाख रुपए अर्थदंड में मांगने से घबराए युवक ने जहर खाकर जान दे दी है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  


जानकारी के मुताबिक नीरज (17) पुत्र विजय सिंह लोधी निवासी ठांढ मजरा कुडैन की शुक्रवार की रात जहरीला पदार्थ खा लेने से घर पर ही मौत हो गई। मामले में मृतक के पिता विजय सिंह लोधी ने दैनिक भास्कर को बताया कि उसके नाबालिग बेटे को गांव की रहने वाली विवाहित 20 साल की युवती ने प्रेस प्रसंग में फंसा लिया। 


पिता विजय सिंह के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को गांव में पंचायत बुलाई गई। लड़की खुलेआम नीरज के साथ ही रहने की जिद कर रही थी। जिस पर लड़की के माता-पिता और उसके ससुराल वालों ने एक लाख रुपए अर्थदंड के रूप में मांगे। लेकिन पंचों ने इसे लेकर कोई मत नहीं दिया। विजय सिंह का कहना है कि उन्होंने पंचायत में पंचों के सामने स्पष्ट कह दिया था कि मेरे पास पौने पांच बीघा जमीन है। यदि लड़की नीरज के साथ रहना चाहती है तो जमीन में से हिस्सा नहीं दूंगा। इस पर लड़की के रिश्तेदार व परिजन ने गोली मार देने की धमकी भी दी।

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..