Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» BSc Nursing Students Strike For Review Of Copies

बीएससी नर्सिंग छात्रों ने धरना दिया, कहा 25 नहीं, सभी की कॉपियों का रिव्यू कराओ

पुलिस ने छात्रों को आईडी कार्ड चेक करने के बाद ही प्रशासनिक भवन के अंदर प्रवेश दिया।

Bhaskar News | Last Modified - May 03, 2018, 02:34 AM IST

  • बीएससी नर्सिंग छात्रों ने धरना दिया, कहा 25 नहीं, सभी की कॉपियों का रिव्यू कराओ

    ग्वालियर.जीवाजी यूनिवर्सिटी में बीएससी नर्सिंग थर्ड व फोर्थ ईयर के फेल छात्रों की कॉपियांे का रिव्यू कराने को लेकर नर्सिंग छात्र संगठन ने बुधवार को प्रशासनिक भवन के बाहर 3 घंटे तेज धूप में पेड़ के नीचे धरना दिया। नर्सिंग छात्र यूनिवर्सिटी में हंगामा नहीं करें, इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात करने के साथ ही प्रशासनिक भवन के पिछले गेट में ताला डलवा दिया गया था।

    छात्र नेता और कुलपति के बीच तीखी बहस

    पुलिस ने छात्रों को आईडी कार्ड चेक करने के बाद ही प्रशासनिक भवन के अंदर प्रवेश दिया। दोपहर 2 बजे कुलपति ने छात्रों को बातचीत के लिए अपने कार्यालय में बुलाया। इस दौरान छात्र नेता विष्णु पांडेय व कुलपति के बीच तीखी बहस हुई। कुलपति ने कहा कि वह एक बार रिव्यू करा चुके हैं। रिजल्ट में कोई गड़बड़ी नहीं मिली। यदि दोबारा कराना चाहते हैं तो 25 छात्रों के रोल नंबर दें, फिर से रिव्यू करा देंगे। यदि छात्रों के नंबर बढ़े तो सभी छात्रों की कॉपियां चेक करा देंगे। इस पर छात्र राजी नहीं हुए। इससे कुलपति सख्त हो गईं और उन्होंने पुलिस से कहा कि छात्र धरने पर बिना परमिशन के बैठे हैं। यदि नहीं हटाया तो एसपी से शिकायत करूंगी। इतना सुनते ही पुलिस ने छात्रों को धरना स्थल से हटा दिया।


    कुलपति का है कहना

    एलएलएम के 4 छात्रों की कॉपियों का होगा रिव्यू: एक दिन पहले यूनिवर्सिटी में रिव्यू कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाले एलएलएम पहले सेमेस्टर के 4 छात्रों की कॉपियों का रिव्यू होगा। कुलपति का कहना है कि इन चार छात्रों की कॉपियों में नंबर बढ़े तो सभी फेल छात्रों की कॉपियां फिर से चेक कराई जाएंगी।

    अफसर एसी में बैठे हैं, हम धूप में धरना दे रहे हैं

    छात्र नेता विष्णु पांडेय ने कुलपति से कहा कि 500 से अधिक बीएससी नर्सिंग थर्ड व फोर्थ ईयर में फेल हुए हैं। छात्र कई बार अफसरों से मिल चुके हैं लेकिन अब तक रिव्यू नहीं कराया गया। बुधवार को छात्र सुबह 11 बजे धरना देने के लिए विवि पहुंच गए। छात्रों की मांग है कि जितने छात्र फेल हुए हैं उन सभी की कॉपियों का रिव्यू कराया जाए। जबकि जेयू की कुलपति 25 की कॉपियां चेक कराने के लिए तैयार हैं। इसके चलते प्रशासनिक भवन में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कराने के साथ गेट बंद करा दिए गए थे।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×