Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» 60-Year-Old Veteran Dies Due To Severe Winter

रिकार्ड बारिश के बाद आसमान से उतरी सर्दी, रामलीला मैदान में सोए बुजुर्ग की हुई मौत

रिकार्ड बारिश के बाद आसमान से उतरी सर्दी, रामलीला मैदान में सोए बुजुर्ग की हुई मौत

Pushpendra Singh | Last Modified - Dec 08, 2017, 12:36 PM IST

ग्वालियर. बीते सोमवार से शहर के आसमान पर घिरे बादल बुधवार रात रिकार्ड पानी बरसा कर गए और गुरुवार से आसमान साफ हुआ तो शहर को सर्दी ने जकड़ लिया। गुरुवार को ग्मुपदेश का सबसे कम न्रायूनतम तापमान ग्वालियर में दर्ज हुआ। नतीजतन रामलीला मैदान में सोए बुजुर्ग की मौत हो गई। ये है मामला....


- सोमवार से बुधवार तक ओखी सायक्लोन की वजह से ग्वालियर-चंबल भेत्र में बादल छाए रहे। बुधवार शाम बारिश हुई और गुरुवार सुबह तक करीब 1.3 mm बारिश दर्ज की गई तो दिसंबंर के लिए 2 साल का रिकार्ड थी।

- इसके बाद गुरुवार से शहर का आसमान साफ हुआ और कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई। शुक्रवार सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो मध्य प्रदेश में सबसे कम है।

- गुरुवार शाम उपनगर मुरार के बनारपुरा के 60 साल के रामप्रकाश शराब पीकर देर रात घर वापस लौटे, घर में सब सो चुके थे, और नशे की वजह से वह कोशिश के बावजूद दरवाजा नहीं खुलवा सके।
- राम प्रकाश के छोटे भाई ने बताया कि उनके दरवाजे खटखटाने की आवाज पर नींद खुली तो जब तक वह कमरे से निकल कर बाहर के दरवाजे में डला ताला खोल बाहर पहुंचे दरवाजे पर कोई नहीं मिला। आसपास देखने पर भी कोई नजर नहीं आया तो वह दोबारा ताला डाल कर सो गए।
- छोटे भाई ने बताया कि रामप्रकाश जब शराब पीने में जब भी लेट हो जाते थे तो अक्सर घर नहीं आते थे।

दरवाजा नहीं खुला तो खुले मैदान में सोया, हुई मौत
- दरवाजा नहीं खुलता देख रामप्रकाश को लोगों ने रामलीला मैदान में जाते और सर्दी से बचने लकड़ियां इकट्ठी कर अलाव बना हाथ तपाते देखा था।
मॉर्निंग वॉकर्स ने बताया-तुम्हारा भाई रामलीला मैदान में पड़े हैं
- रामप्रकाश के छोटे भाई ने बताया कि शुक्रवार सुबह सैर से लोटे लोगों ने बताया कि उनके भाई रामलीला मैदान में पड़े हैं, उसकी बॉडी में कोई हलचल नहीं है। सूचना मिलने पर वह रामलीला मैदान पहुंचे तो मौके पर पुलिस तफ्तीश कर रही थी, भाई रामप्रकाश की मौत हो चुकी थी।

- पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि रामप्रकाश ठेके से शराब पीकर आए थे, और रात में खुले आसमान के नीचे सोने से ठंड लगी और उनकी मौत हो गई।

- पुलिस ने मर्ग कायम कर रामप्रकाश की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

स्लाइड्स में है रामलीला मैदान में सोए बुजुर्ग की सर्दी से हुई मौत....

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: risim card baarish ke baad pradesh mein sabse jyada thndaa gavaaliyr, maidaan mein soe bujurga ki huee maut
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×