Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Aaganbadi Kid Food Sold At Shop For Cattle

आंगनबाड़ी का फूड बिकता मिला दुकान पर, बेचा जाता था गाय-भैंसों के लिए

आंगनबाड़ी का फूड बिकता मिला दुकान पर, बेचा जाता था गाय-भैंसों के लिए

Sameer Garg | Last Modified - Dec 15, 2017, 11:09 AM IST

ग्वालियर.आंगनबाड़ी में बच्चों को मुफ्त में मिलने वाला दलिया और खिचड़ी एक दुकान पर बिकती मिली है। यह मामला शिवपुरी का है, जहां एक दुकानदार इसे गाय-भैंसों के लिए सस्ते दामों में बेच रहा था। छापे में दुकान और गोदाम से कई बोरों में यह फूड मिला है। इस पोषण आहार के बाजार में बिकने से महिला एवं बाल विकास के अफसर अब जांच की बात कह रहे हैं। यह है मामला......


-गुरुवार को नायाब तहसीलदार गजेन्द्र लोधी शिवपुरी के कमलागंज में एक दुकान पर छापा मारा। इस दुकान में दलिया और खिचड़ी के वे पैकेट मिले, जो आंगनबाड़ी में सरकार बच्चों को मुफ्त में देती है।
-इस पोषण आहार के जरिए बच्चों का कुपोषण सही किया जाता है। जब दुकानदार के गोदाम की तलाशी ली गई तो कई बोरों में यह फूड मिला।
-दुकानदार नंदकिशोर का कहना है कि लोग पैकेट में यह फूड बेचकर जाते हैं, जिसे लोग गाय-भैसों के लिए खरीदकर ले जाते हैं। नायब तहसीलदार लोधी का कहना है कि यह जांच का विषय है कि कौन लोग आंगनबाड़ी का फूड बाजार में बेचते हैं।

छापे के बाद जांच करेगा विभाग
-उधर महिला बाल विकास विभाग के अफसर संजीव खेमरिया का कहना है कि यह जांच होगी कि कैसे फूड दुकान में बिकने के लिए पहुंचा।
-उल्लेखीय है कि शिवपुरी जिले में सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे पाए जाते हैं। कई बच्चों की तो कुपोषण से मौत तक हो चुकी है। इसका कारण यही लगने लगा है कि पोषण आहार बच्चों की बजाय मवेशियों के लिए बाजार में पहुंचने लगा है।

स्लाइड्स में है इस पोषण आहार के फोटोज...........

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: aanganbaaड़i ka fud biktaa milaa dukan par, bechaa jaataa thaa gaaay-bhainson ke liye
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×