• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • All India Police DG Conference in Taknapur PM Modi join on Sunday
--Advertisement--

ऑल इंडिया पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस कल से टेकनपुर में, पीएम मोदी रविवार को आएंगे

ऑल इंडिया पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस कल से टेकनपुर में, पीएम मोदी रविवार को आएंगे

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 12:11 PM IST
ऑल इंडिया पुलिस डीजी कॉन्फ्रे ऑल इंडिया पुलिस डीजी कॉन्फ्रे

ग्वालियर. सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों के साथ पैरामिलेटरी फोर्स के डायरेक्टर जनरल की 3 दिन की एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन 6 जनवरी से टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी में शुरु हो गई है। इस कॉन्फ्रेस में 250 से ज्यादा टॉप पुलिस अफसरों को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को आएंगे। शनिवार को होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह सहित कई वरिष्ठ अफसर टेकनपुर पहुंच गए।

-टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी में होने जा रही ऑल इंडिया डीजी कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी 7 जनवरी की सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वायुसेना के एमआई-8 हेलिप्कॉप्टर से वे टेकनपुर पहुंचेंगे।

-इस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत शनिवार को अकादमी में होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने की। उनके साथ गृहराज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर व किरण रिजिजू भी आए हैं।

दो दिन टेकनपुर में रहेंगे प्रधानमंत्री मोदी

-6 से 8 जनवरी को बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में आयोजित होने वाली डीजी कांफ्रेंस में दो दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहेंगे। प्रधानमंत्री आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की सभी तैयारियां पुख्ता की जा रही हैं।

-डीजीपी कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जनवरी को आएंगे और दूसरे दिन, 8 जनवरी को दिल्ली रवाना होंगे।

ग्वालियर हाई अलर्ट पर

-प्रधानमंत्री के ग्वालियर दौरे के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। एसपीजी, आईबी के अलावा कई सिक्यूरिटी एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

-सिक्यूरिटी अफसरों ने एयरपोर्ट से लेकर उस रास्ते का निरीक्षण किया है, जहां से पीएम के अलावा डीजी स्तर के अफसर टेकनपुर पहुंचेगे।

-अभी तक जो प्लान है, उसके मुताबिक एयरपोर्ट से पीएम मोदी हैलीकॉप्टर से बीएसएफ अकादमी टेकनपुर जाएंगे। चूंकि मौसम खराब है, इसलिए अफसरों ने सड़क के रास्ते से भी पीएम को टेकनपुर ले जाने की व्यवस्था की है।

-अफसरों ने उस स्थान को भी देखा, जहां पर कॉन्फ्रेंस होनी है। इसके अलावा पीएम के रुकने की व्यवस्था अकादमी में ही की गई है।