• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • before tansen sangeet festival, Anoop Jalota sing bhajan in gamak
--Advertisement--

तानसेन समारोह की पूर्व संध्या पर गमक में अनूप जलोटा सुनाएंगे भजन

तानसेन समारोह की पूर्व संध्या पर गमक में अनूप जलोटा सुनाएंगे भजन

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 11:58 AM IST
गमक आयोजन में हजीरा चौक पर भजन गमक आयोजन में हजीरा चौक पर भजन

ग्वालियर. पांच दिन तक चलने वाले तानसेन समारोह के पहले गुरुवार की रात को गमक का आयोजन हजीरा चौक पर होगा। इसमें भजन गायक अनूप जलोटा भक्ति रसधारा का प्रवाह करेंगे। इसके बाद शुक्रवार की सुबह परंपरागत ढंग से तानसेन संगीत समारोह की शुरुआत हो जाएगी। गमक के आयोजन में प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है।


-तानसेन समारोह के पूर्व एक संगीत संध्या का आयोजन पिछले साल से शुरु हुआ है। इसे गमक का नाम दिया गया है। पिछले साल मालिनी अवस्थी का गायन हुआ था। इस साल भजन गायक अनूप जलोटा प्रस्तुति देंगे।
-अनूप जलोटा हजीरा चौक पर ऐसी लागी लगन, मैया मैं नहीं माखन खायो, रंग दे चुनरिया, जग में सुंदर हैं दो नाम और चदरिया झीनी रे झीनी जैसे भजनों की प्रस्तुति देंगे।


गमक के दौरान इस प्रकार रहेगी यातायात व्यवस्था
-गमक कार्यक्रम के दौरान हजीरा चौराहे ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गाय है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि सिमको तिराहा से बिरलानगर पुल होकर आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था मनोरंजनालय में रहेगी।
-तानसेन रोड आने वाले वाहन हजीरा चौराहे से चार शहर का नाका होते हुए मनोरंजनालय में ही जाकर पार्क किए जा सकेंगे। बिरलानगर पुल की तरफ से आने वाला ट्रैफिक इस दिन चार शहर का नाका होकर डायवर्ट रहेगा। इसी तरह हजीरा क्षेत्र से बिरलानगर पुल सिमको तिराहे की ओर जाने वाले वाहन भी चार शहर का नाका होकर मनोरंजनालय के समीप से जा सकेंगे।

कुल 9 संगीत सभाएं होगी
-इस बार के तानसेन समारोह में कुल 9 संगीत सभाएं होंगी। पहली 7 संगीत सभाएं सुर सम्राट तानसेन की समाधि एवं मोहम्मद गौस के मकबरा परिसर में बटेश्वरा मंदिर की थीम पर बने भव्य एवं आकर्षक मंच पर सजेंगीं।
-समारोह की आठवीं सभा सुर सम्राट तानसेन की जन्मस्थली बेहट में झिलमिल नदी के किनारे सजेगी। किला स्थित गूजरी महल परिसर में ही इस बार भी नौवीं एवं आखिरी संक्षिप्त संगीत सभा 26 दिसंबर को सायंकाल आयोजित होगी।