• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • cm declares government provide 1000 rpees per month for saharia tribal family
--Advertisement--

सहरिया गृहिणी के खाते में सरकार हर माह भेजेगी शाक-भाजी और दूध के लिए १ हजार रुपए

सहरिया गृहिणी के खाते में सरकार हर माह भेजेगी शाक-भाजी और दूध के लिए १ हजार रुपए

Danik Bhaskar | Dec 09, 2017, 07:45 PM IST
कोलारस विधानसभा उप चुनाव के लि कोलारस विधानसभा उप चुनाव के लि

ग्वालियर. शिवपुरी में कोलारस विधानसभा का उपचुनाव जीतने गली गली घूम रहे CM शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कन्या पूजन के साथ जनसंपर्क और सभाएं शुरू कीं, और दिन भर पिटारे से सौगातें बांटते रहे। CM सहरिया बहुल क्षेत्र में गए तो घोषणा कर दी कि सहरिया परिवारों की गृहिणियों के खाते में सरकार हर माह 1 हजार रुपए भेजेगी ताकि उससे साक-भाजी और दूध खरीदा जा सके। ये है मामला....



- शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने कोलारस विधानसभा में दो सभाएं लीं ,और एक के बाद सौगातों का पिटारा आम जनता के लिए खोल दिया। कोलारस की हरिजन बस्ती में कस्बे का पेयजल संकट दूर करने के लिए प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया।इसके लिए 11 किमी दूर से कोलारस में 37 किमी डिस्ट्रीब्यूशन लाइन बिछा कर 21 करोड़ रुपए की लागत से पानी लाया जाएगा।
- सीएम ने इसके बाद छात्रों की मांग पर कोलारस शहर में संचालित हो रहे महाविद्यालय में विज्ञान और वाणिज्य का संकाय नए सत्र से शुरु करने की भी घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री इसका ऑफिशियल ऑर्डर भी अपने साथ रख कर लाए।
सहरिया परिवारों को कुपोषण मुक्त करने हर माह सरकार देगी 1 हजार
- Cmशिवराज सिंह ने सेंसई के सहरिया आदिवासी सम्मेलन में घोषणा की कि पुलिस की भर्ती में सहरिया युवाओं को सिर्फ फिजीकल टेस्ट देना होगा, कोई रिटन टेस्ट नहीं लिया जाएगा।
- मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार गरीबों को 1 रुपए किलो गेहूं, चावल और नमक तो दे रही है, लेकिन इसके बाद भी सहरिया परिवार के बच्चों का कुपोषण दूर नहीं हो रहा है। इसलिए अब महिलाओं और बच्चों को सब्जी खिलाने और दूध के लिए हर माह घर की गृहिणी के खाते में 1 हजार रुपए डाले जाएंगे।
CM मुर्दाबाद का नारा लगाते ही पुलिस ने पकड़ा
- सेंसई के सहरिया सम्मेलन में जैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने माइक पकड़ा। भरी भीड़ से एक आदमी हाथ में काला कपड़ा उठा कर मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाने लगा।
- इसके बाद पुलिस उस युवक को पकड़ कर ले गई। बाद में पुलिस ने बताया कि युवक UP में झांसी का रहने वाला है, उसका नाम जयपाल यादव है।

स्लाइड्स में हैं, CM शिवराज सिंह का कोलारस अभियान....