Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Father Had Insipiration From Crime Serial To Kidnap Son

प्लानिंग से लेकर किडनैप की सुनाई पिता ने कहानी, रोते हुए बोला माफ कर दो

प्लानिंग से लेकर किडनैप की सुनाई पिता ने कहानी, रोते हुए बोला माफ कर दो

Sameer Garg | Last Modified - Dec 14, 2017, 01:54 PM IST

ग्वालियर. सट्टे की लत में 3 लाख रुपए का कर्जा हो गया। कर्जदार रकम वापस करने के लिए दबाव बना रहे थे। रुपए कहीं से नहीं मिले। एक दिन टीवी पर सावधान इंडिया के एक एपिसोड में दिखाया गया था कि कैसे कुछ लोगों ने घर के बच्चे का किडनैप कर फिरौती मांग ली। रोते-रोते बताई बेटे के किडनैप की कहानी....

- पांच दिन पहले सिंधिया नगर में रहने वाले कमल सिंह का 2.5साल का बेटा शिवांश गायब हो गया। शिवांश उसी दिन शाम को वापस भी मिल गया। इस घटना के एक दिन बाद पुलिस ने बताया कि यह किडनैप का ड्रामा कमल सिंह ने ही किया था।

- पुलिस ने कमल सिंह और किराएदार राम को गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस के सामने कमल सिंह ने रोते हुए पूरी कहानी सुनाई और बताया कि सट्टे का कर्जा उतारने के लिए यह किडनैप किया।

सावधान इंडिया से मिला आइडिया
- कमल सिंह ने बताया कि एक महीने पहले टीवी पर सावधान इंडिया देख रहा था। उसमें बच्चे के परिजन द्वारा अपहरण की कहानी आई थी। इस कहानी को देखकर मन में आईडिया आया कि अपने बेटे के किडनैप का ड्रामा कर पिता से फिरौती वसूल की जा सकती है।
- उसने इस काम में किराएदार राम एबले को पार्टनर बनाया राम को फिरौती से 20 हजार रुपए देने का लालच दिया गया। दोनों को उम्मीद थी कि पूरा ड्रामा घर में ही बना रहेगा,और किसी को पता ही नहीं चलेगा।
- 9 दिसंबर को कमल सिंह ने पत्नी और बेटे को स्कूल से लाकर घर छोड़ा। पत्नी काम में लग गई, इसके बाद बेटे गोद में उठाया पैदल-पैदल पुलिस लाइन के पास पहुंचा। यहां राम इंतजार कर रहा था। बेटा राम के सुपुर्द किया और वह उसे लेकर निकल गया।

- धमकी वाला फोन राम से कराया था। फोन सुनते ही परिजन थाने पहुंच गए।
पुलिस ने फोन नंबर लेकर उसकी लोकेशन निकाल ली तो कमल सिंह घबरा गया, और राम से बच्चे को चुपचाप घर के सामने छोड़कर चले जाने को कहा। राम बच्चे को बाड़े पर छोड़कर घर लौट आया।

- किराएदार को पार्टनर बना कमल सिंह ने सावधान इंडिया के आइईडिया पर अमल कर डाला। कमल को भरोसा था कि बेटे के बदले दादा और नाना मिलकर फिरौती जरूर देते, लेकिन पुलिस ने मोबाइल ट्रेस कर राज फाश कर दिया।

पत्नी ने बताया सट्टे का चस्का लगा था

- कमल सिंह की पत्नी चेताली ने बताया कि डेढ़ साल से उसे सट्टे का चस्का लग गया था।
- कमल के पिता दिनेश सिंह ने बताया कि उनके पास इतना पैसा नहीं है कि फिरौती दे पाते। कर्ज चढ़ा था यह परिवार को मालूम था, लेकिन इसे चुकाने के लिए कमल सिंह ऐसा ड्रामा करेगा यह तो कभी नहीं सोचा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: tivi sireal dekh pitaa ban gaya katil, fir apne bete ke saath kiyaa ye
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×