--Advertisement--

ईद-मीलाद-उन-नबी का निकला जुलूस, ६ घंटे लगा रहा शहर की सड़कों पर जाम

ईद-मीलाद-उन-नबी का निकला जुलूस, ६ घंटे लगा रहा शहर की सड़कों पर जाम

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2017, 03:53 PM IST
उपनगर से निकला जुलूस और फूलबाग उपनगर से निकला जुलूस और फूलबाग

ग्वालियर. ईद-मीलाद-उन-नबी जुलूस शहर के सभी उपनगरों से निकला और फूलबाग पर जाकर समाप्त हुआ। इस दौरान करीब 6 घंटे तक पूरे शहर के रास्तों पर जाम लगा रहा। जुलूस में रोक के बाद भी जमकर आतिशबाजी चलाई गई। ये पटाखे एक विशेष लांचर से युवकों ने दागे। शाम को करीब 4 बजे जाम से राहत मिल पाई।


-शनिवार को पैगंबर हजरत मोहम्मद का जन्मदिन मनाने के लिए ईद-मिलाद-उन-नबी का आयोजन किया गया। इसमें शामिल होने के लिए ग्वालियर और आसपास के कस्बों मुस्लिम समाज के लोग आने लगे।
-ये सभी जुलूस के रूप में आए और शहर के फूलबाग परिसर में एकत्र होने लगे। इन जुलूसों के कारण सड़कों पर जाम लगना शुरू हो गया। यह जाम सुबह 10 बजे से शुरु हुआ और शाम 5 बजे के बाद भी यहां से वाहन रेंगकर निकल रहे थे।

घंटों लगा रहा सड़कों पर जाम
-कई लोग स्टेशन और बस स्टैंड से फूलबाग पहुंचे, लेकिन ऑटो-टेंपो को रास्ता नहीं मिला। लिहाजा सभी व्हीकल्स को वापस लौटना पड़ा। फूलबाग से जयेन्द्रगंज और इंदरगंज चौराहे तक जाम की स्थिति थी।
-कई लोग पैदल चलकर आए। वैसे फूलबाग से इंदरगंज तक आने में मुश्किल से 5 मिनट का समय लगता है, लेकिन शनिवार को यह समय एक घंटे का हो गया।


जुलूस में जमकर पटाखे चलाए
-प्रशासन ने जुलूस शांतिपूर्वक निकालने की अपील की थी, लेकिन जुलूस में जमकर पटाखे फोड़े गए। ये पटाखे एक पाइप से बनाए गए विशेष लांचर से दागे गए।

-सड़कों पर जाम के साथ कई घंटे तक फूलबाग में ढोल बजता रहा। फूलबाग एरिया में दोनों ओर की सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही।हालांकि पुलिस भी तैनात रही, लेकिन सड़क जाम को नहीं हटा सकी।

स्लाइड्स में है जुलूस के फोटोज.......

X
उपनगर से निकला जुलूस और फूलबागउपनगर से निकला जुलूस और फूलबाग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..