Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Groom Appeals For Blood Donation To Guest

ब्लड डोनेशन

ब्लड डोनेशन

Pushpendra Singh | Last Modified - Dec 03, 2017, 07:47 PM IST

ग्वालियर. मुरैना के सबलगढ़ कस्बे में एक दूल्हे ने अनूठा संकल्प लिया है। अपने संकल्प को उसने आमंत्रण पत्र में भी छपवाया है। दूल्हे का संकल्प है कि शादी में वह खुद ही नहीं, बल्कि परिजन बाराती और दुल्हन के परिजन भी रक्तदान करें। इसके लिए उसने ब्लड डोनेशन वेन और रेडक्रॉस की टीम को भी बुलवा लिया है। बारातियों के स्वागत के लिए ब्लड डोनेशन कैंप....


- मुरैना के सबलगढ़ में एक शादी समारोह में रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। यहां यूको बैंक में काम करने वाले विवेक सिंघल की शादी 4 दिसंबर को RCL गार्डन में शिल्पी से होगी। इस शादी समारोह में बराती और घराती सब रक्तदान करेंगे।

- यूको बैंक में पदस्थ विवेक सिंघल ने अपनी शादी में रक्तदान शिविर मित्र देवाशीष सरकार की सलाह पर आयोजित किया है। रक्तदान शिविर के लिए ग्वालियर से रेड क्रॉस सोसाइटी की मोबाइल ब्लडडोनर वेन मंगाई ली गई है।

- शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमान स्वेच्छा से रक्तदान कर सकेंगे। रक्तदान सोमवार सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक किया जाएगा।


शादी पर कुछ अलग बेहतर करना चाहते थे विवेक
- विवेक के मित्र और समाजसेवा में सक्रिय देवाशीष सरकार ने बताया कि विवेक अपनी शादी के अवसर पर कुछ अच्छा करना चाहते थे। सलाह मांगने पर उन्होंने रक्तदान कैंप आयोजित करने की पेशकश की।

- विवेक के पिता सुरेश चंद सिंघल शिक्षक के साथ योग प्रशिक्षक भी हैं और स्वास्थ्य शिविर व रक्तदान शिविरों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। देवाशीष की सलाह विवेक और उसके पिता दोनों को जंच गई।

- उन्होंने बेटे की इच्छा के लिए आमंत्रण पत्र पर ब्लड डोनेशन की अपील के साथ ही 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’, 'बूंद बूंद पानी बचाओ, कहीं कोई प्यासा है' और 'करें योग रहे निरोग' की अपीलें भी छपवाई हैं।

- और शादी के कार्ड में भी उनकी और से आमंत्रित मेहमानों को रक्तदान महादान के संदेश के साथ ही लिखा गया है कि आपका रक्तदान किसी को जीवन दे सकता है रक्तदान करके देखिए अच्छा लगता है।

- विवेक की शादी के इन्विटेशन कार्ड में वैवाहिक कार्यक्रम के साथ ही रक्तदान कैंप का शैड्यूल भी छापा गया है।

स्लाइड्स में है विवेक सिंघल, शादी पर रक्तदान की अपील छपवाई इंविटेशन कार्ड पर....

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dulhaa baaraati, aur vdhu pks ke loga, sab karengae rktdaan tb hongae shaadi ke fere
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×