Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Headless Body Of A Young Lady Under Fort Foothills

युवती की डेड बॉडी से १० फीट दूर मिला कटा सिर, जानवरों ने किया ये हाल

युवती की डेड बॉडी से १० फीट दूर मिला कटा सिर, जानवरों ने किया ये हाल

Sameer Garg | Last Modified - Dec 28, 2017, 12:07 PM IST

ग्वालियर.किला तलहटी में मिली युवती की बिना सिर की बॉडी मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। बाद में तलाश हुई और 10 फीट की दूरी पर झुरमुटों में उसका स्कल बन चुका सिर भी मिल गया। सिर को कुत्तों ने नोंच डाला है, और केवल जबड़ा और टूटे हुए दांत ही दिखाई दे रहे हैं। पुलिस अभी तक युवती की शिनाख्त कर पाई है, न यह तय कर सकी है कि मौत के पीछे सुसाइड है या मर्डर। 12 दिन में किला तहटी में मिली दूसरी बिना सिर की बॉडी....


- बुधवारशाम पुलिस को नूरगंज इलाके की किला तलहटी के में एक युवती की सिर कटी बॉडी मिली थी। बाद में आसपास तलाश की गई तो तलहटी के ऊपरी हिस्से के झुरमुटों में युवती की खोपड़ी भी मिल गई।

- किला तलहटी में बीते 12 दिन में दूसरी सिरकटी बॉडी मिलने से इलाके में दहशत और सनसनी फैल गई है।

- इससे पहले शहर से सूरज प्रजापति की भी बिना सिर की बॉडी मिली थी और इसके पास ही उसकी स्कल भी मिली थी।

- हालांकि सूरज के हाथ पर गोदे गए नाम, शंकर और त्रिशूल से उसकी शिनाख्त हो गई थी, लेकिन पुलिस अब तक उसकी मौत की गुत्थी भी नहीं सुलझा सकी है।

- सूरज की उम्र भी करीब 24-25 थी और बिना सिर की मिली युवती की उम्र का भी अनुमान इसके आसपास ही लगाया जा रहा है।

नहीं हो पा रही शिनाख्त

-पुलिस को इस युवती के कपड़ों में कोई ऐसा सामान भी नहीं मिला, जिससे उसकी पहचान हो सके।

-मृतका की जेबों की तलाशी ली गई तो उसमें कुछ भी ऐसा कोई सामान नहीं मिला है, जिससे शिनाख्त में मदद मिल सके। उसके आसपास न तो कोई घड़ी, मोबाइल फोन या पर्स मिला, न जेब में एक भी कागज।
- युवती लाल व काले रंग का स्वेटर, क्रीम कलर की टी-शर्ट, नीली जींस व पैरों में सैंडल पहने हुए है। शरीर पर कहीं भी कोई निशान नहीं मिला है। जिससे पहचान हो सके।

उसकी उम्र 25-26 साल के बीच होने का अनुमान जताया गया है, उसने जींस और स्वेटर पहना हुआ है। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने बॉडी की जांच की और फिर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

तय नहीं कर पा रही पुलिस हत्या या आत्महत्या

- एक्सपर्ट की नजर में बॉडी 5 से 7 दिन पुरानी है, क्योंकि उसमें कीड़े पड़ गए हैं। मृतका की उम्र 25 से 26 साल होने का अनुमान है।
- जिस तरह से युवती का खोपड़ी में बदल चुका सिर मिला है, उसके आसपास उसके जुड़ा कोई सामान या कागज नहीं मिला है, उससे माना जा सकता है कि उसकी हत्या की आशंका ज्यादा प्रबल है।

- हालांकि फोर्ट के ऊपर से कूदने या फेंके जाने की स्थिति में सिर के बल गिरने और गर्दन की हड्डी टूटने के बाद भी सिर अलग हो सकता है।

- पुलिस को आशंका है कि युवती ने किले के किसी सुनसान बुर्ज से कूदकर सुसाइड किया है,अथवा किसी ने युवती को मारने के इरादे से धक्का दे दिया। पुलिस को आशंका यह भी है उसे कहीं और मारकर किले के सुनसान बुर्ज से नीचे लुढ़का दिया। इसी दौरान उसकी गर्दन टूट कर अलग हो गई, और दूर जा गिरी। इसके बाद इतने दिनों में जानवरों के काने से सिर महज खोपड़ी बन कर रह गया।

- पुलिस के सामने एक संभावना यह भी है कि यदि बॉडी काफी दिन से पड़ी रही हो और जानवर गर्दन का मांस नोच ले गए हों, इसके बाद सिर को गर्वदन से अलग कर दूर ले गए हों। पुलिस हत्या और खुदकुशी दोनों एंगल्स पर जांच कर रही है।


शिनाख्त के लिए लापता की सूची खंगाल रही है पुलिस
- फिलहाल शव की शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस शहर में पिछले कुछ दिनों में लापता हुईं इस उम्र की लड़कियों की सूची खंगाल रही है। साथ ही पुलिस ने मृतका के कपड़े व सैंडल सुरक्षित रख लिए हैं। ताकि कोई परिचित इन्हें पहचान कर शिनाख्त कर सके।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kilaa tlhti mein yuvti ki bodi se 10 fit dur milaa ktaa sir, janwaron ne kiyaa ye haal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×