Hindi News »Madhya Pradesh News »Gwalior News» Kidnaps Minor Daughter Luring Marriage For Son

बहू दिखाने लाए और किडनैप कर बेच दी नाबालिग बेटी, पुलिस के पास पहुंची तब खुला राज

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 02:57 PM IST

बहू दिकाने लाए शातिर दंपति नाबालिग बेटी को किडनैप कर गायब हो गए, और उसे एक रिश्तेदार को 16 हजार रुपए में बेच दिया।
  • बहू दिखाने लाए और किडनैप कर बेच दी नाबालिग बेटी, पुलिस के पास पहुंची तब खुला राज
    +2और स्लाइड देखें
    इन मां बेटे ने 16 हजार में खरीद कर नाबालिग से जबरन की थी शादी, बंधक बना कर रखा 3 साल

    ग्वालियर.शिवपुरी की एक महिला को बेटे की शादी कराने का लालच दे एक दंपत्ति उसे लड़की दिखाने ग्वालियर लाया। बेटे की शादी तो कराई नहीं, शातिर दंपति नाबालिग बेटी को किडनैप कर गायब हो गए, और उसे एक रिश्तेदार को 16 हजार रुपए में बेच दिया। मां ने FIR दर्ज कराई थी, लेकिन मामले का खुलासा 3 साल बाद तब हुआ जब किडनैप लड़की किसी तरह खरीदने वाले के चंगुल से छूट घर पहुंच गई। ये है मामला....


    - जून 2014 में शिवपुरी की महिला के घर परिचित दंपति मेहमान बने थे। उन्होंने बताया कि उनकी नजर में एक अच्छी लड़की है, जिससे मेजबान के बेटे की शादी करवा सकते हैं।
    - अच्छी बहू मिलने के लालच में मां दंपति के साथ लड़की देखने ग्वालियर आई, नाबालिग बेटी भी होने वाली भाभी को देखने साथ आई थी।
    - मेहमान दंपत्ति मेजबान मां-बेटी को ग्वालियर के फूलबाग पर ले आए, एक लड़की दिखाई। बातों के दौरान मेजबान का नाबालिग बेटी होने वाली भाभी से घुलमिल गई। मेहमान दंपति ने कहा कि उनका घर ग्वालियर के नजदीक है, यह दोनों लड़कियां घर जाकर खाना बना लेंगी, इसके बाद हम लोग चलेंगे।
    - इसके बाद मेहमान महिला दोनों लड़कियों को टेंपो में बैठाने के बहाने चली गई, उसका पति शिवपुरी से बहू देखने आई मेजबान के साथ बैठा रहा। कुछ देर बाद वह भी झांसा देकर वहां से गायब हो गया।
    - इसके बाद मां ने बेटी को दिन भर तलाश किया, लेकिन बेटी मिली न मेहमान दंपति, मां ने पड़ाव पुलिस थाने में बेटी के किडनैप की FIR दर्ज कराई।
    दंपत्ति ने रिश्तेदार को 16 हजार में बेच दी नाबालिग
    - बीते 20 दिसंबर को लड़की किसी तरह बचकर भागी और मां के पास शिवपुरी पहुंच गई। 21 दिसंबर को पड़ाव थाने के टीआई संतोष सिंह यादव को उसकी वापसी की सूचना मिली तो पुलिस बयान लेने शिवपुरी पहुंची।
    - लड़की ने बताया कि रामकली आदिवासी और उसके पति कृपाल सिंह ने किडनैप कर उसे 16 हजार रुपए में मुरैना में टिकटौली के ऊदलनाथ सपेरा को बेच दिया था। पुलिस ने ऊदल को हिरासत में ले पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके साले भुटीना नाथ की शादी नहीं हो रही थी, इसलिए लड़की को खरीदकर शादी करा दी थी।
    - शादी के बाद भुटीना के घर में बंधक रही नाबालिग पर उसकी मां रामकली और पिता राजेंद्रनाथ उस पर नजर रखते थे। तीन सालों में भुटीना से उसे एक बेटी भी पैदा हुई।
    - बेटी के जन्म के बाद भुटीना को लगा कि अब लड़की अपनी मां व भाई को भूल जाएगी और भागेगी नहीं। वह विक्की फैक्टरी इलाके में मजदूरी करने आया और खरीद कर जबरिया पत्नी बनाई गई नाबालिग को भी साथ ले आया। इसी दौरान मौका मिलते ही लड़की भाग कर मां के पास पहुंच गई।
    - पुलिस ने नाबालिग की शिकायत पर ऊदलनाथ के साथ, भुटीना और उसकी मां रामकली को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अपहरण करने वाले कृपाल सिंह और उसकी पत्नी रामकली की तलाश की जा रही है।

  • बहू दिखाने लाए और किडनैप कर बेच दी नाबालिग बेटी, पुलिस के पास पहुंची तब खुला राज
    +2और स्लाइड देखें
    रिश्तेदार ने 16 हजार में खरीद कर करा दी ती शादी, 3 साल तक बंधक बना पत्नी की तरह रखा
  • बहू दिखाने लाए और किडनैप कर बेच दी नाबालिग बेटी, पुलिस के पास पहुंची तब खुला राज
    +2और स्लाइड देखें
    पुलिस नें जबरन नाबालिग को शादी करा बंधक बना वाले मां-बेटा व रिश्तेदार को किया गिरफ्तार
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Kidnaps Minor Daughter Luring Marriage For Son
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Gwalior

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×