Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Mafia Active In Morena Forest For Smuggling Wood

जंगलों से काट कर ऊंटों से शहरों में खपाई जा रही है लकड़ी

जंगलों से काट कर ऊंटों से शहरों में खपाई जा रही है लकड़ी

Pushpendra Singh | Last Modified - Dec 08, 2017, 06:52 PM IST

ग्वालियर. मुरैना के पहाडग़ढ़ का जंगल उजाड़ा जा रहा है। यहां के ईश्वरा महादेव, आमाझिर, बरई कोट जंगल क्षेत्र में इन दिनों भारी मात्रा में हरी लकड़ी काटी जा रही है। लकड़ी के कारोबारियों ने ने जंगल में जगह-जगह लकड़ी के ढेर लगा रखे हैं। जंगलों से रातोंरात लकड़ियां ऊंटों व साइकिलों पर लादकर शहरों में खपाई जा रही है।ये है मामला....


- मुरैना में पहाड़गढ़ के ईश्वरा महादेव, अमाझिर, बरई कोट जंगलों में हरे पेड़ काटकर लकड़ी का अवैध कारोबार किया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि लकड़ी माफिया के इस खेल में पुलिस से लेकर वन विभाग के मौदानी कर्मचारी भी शामिल हैं।
- ग्रामीणों ने बताया कि कुछ समय पूर्व बरई कोट से नीचे खड़रिया पुरा के रास्ते जब ऊंट के जरिए हरी लकड़ी लाई जा रही थी। वन विभाग की टीम शिकायत पर रेड के लिए पहुंची तो माफिया तक पहले ही सूचना पहुंचा दी गई औऱ लकड़ी से लदे ऊंट को मौके पर छोड़कर भाग गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jngalon se kat kar oonton se shharon mein khpaaee jaa rhi hai lkड़i
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×