--Advertisement--

घरेलू कलह से परेशान नव विवाहिता ट्रेन के सामने अचानक जा कूदी, गुमराह करते रहे परिजन

घरेलू कलह से परेशान नव विवाहिता ट्रेन के सामने अचानक जा कूदी, गुमराह करते रहे परिजन

Dainik Bhaskar

Jan 05, 2018, 02:24 PM IST
भूरी की शिनाख्त करने आए परिजन भूरी की शिनाख्त करने आए परिजन

ग्वालियर. शिवपुरी में कोटा-भिंड पैसेंजर की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। ट्रेन के पायलट ने बताया कि वह सुसाइड के इरादे से ट्रैक के किनारे खड़ी थी। कोहरे की वजह से उसे चंद मीटर पहले नजर आई, और फिर वह उसे बचा नहीं सका। परिजन शिनाख्त के लिए पहुंचे, लेकिन वह पुलिस को घंटों गुमराह करते रहे। ये हैं मामला....


- शिवपुरी में गुरुवार को भिंड-कोटा पैसेंजर ट्रेन शिवपुरी से चल कर रातौर तक आ गई थी कोहरा घना था और ट्रैक पर विजिबिलिटी चंद मीटर तक ही थी।
- ट्रेन पायलट शशि कुमार वर्मा ने बताया कि अचानक ट्रैक के किनारे खड़ी एक महिला नजर आई तो, उसने हार्न ब्लो किया, लेकिन हटने की जगह ट्रेन पास आते ही महिला ने अचानक ट्रैक पर ही छलांग लगा दी।

- दूरी इतनी कम थी कि ब्रेक नहीं लगाए जा सकते थे। ट्रेन की चपेट में आने से महिला का हाथ और एक पैर कट गया। जब तक बचाने की कोशिश की जाती, उसकी मौत हो गई।

परिजन ने किया पुलिस को गुमराह
- स्थानीय लोगों से पूछताछ के बाद मरने वाली की शिनाख्त राकेश जाटव की 24 साल की पत्नी भूरी के तैर पर हुई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शिनाख्त की तस्दीक के लिए भूरी के पति और उसके परिजन को बुलाया।
- पूछताछ में परिजन पुलिस को यह बता कर गुमराह करते रहे कि भूरी शौच के लिए निकली थी, और पता नहीं क्यों और कैसे ट्रैक के इतने करीब पहुंच गई। हालांकि RPF को दर्ज कराया रेलवे पायलट शशि कुमार के बयान से मामला साफ हो गया कि भूरी ने ट्रेन के आगे कूद कर खुदकुशी की है।


घरेलू कलह से थी परेशान
- प्रारंभिक छानबीन में पुलिस को पता चला कि भूरी की शादी 2 साल पहले राकेश के साथ हुई थी। शादी के कुछ माह बाद से ही राकेश और भूरी के अनबन रहने लगी थी।
- बीते कुछ दिनों से इसी कलह के चलते भूरी पड़ोसियों को परेशान सी नजर आ रही थी। पुलिस को आशंका है कि इसी तनाव में भूरी ने सुसाइड कर लिया।
- पुलिस के मुताबिक घटना स्थल के प्रारंभिक निरीक्षण से ही साफ नजर आ रहा था कि मौत की वजह हादसा नहीं सुसाइड है। ट्रेन पायलट के बयान से ये साबित भी हो गया है। शिवपुरी कोतवाली थाने के TI संजय मिश्र के मुताबिक अब मामले की जांच SDOP शिवपुरी करेंगे।

X
भूरी की शिनाख्त करने आए परिजन भूरी की शिनाख्त करने आए परिजन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..