--Advertisement--

२५० ढ्ढक्कस् अफसरों के साथ क्करू मोदी और होम मिनिस्टर करेंगे इन मुद्दों पर चर्चा

२५० ढ्ढक्कस् अफसरों के साथ क्करू मोदी और होम मिनिस्टर करेंगे इन मुद्दों पर चर्चा

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 03:53 PM IST
टेकनपुर में आयोजित डीजी कॉन्फ टेकनपुर में आयोजित डीजी कॉन्फ

ग्वालियर. बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में होने वाली पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस में देश के टॉप पुलिस अफसर 3 दिन देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर पुलिस रिफॉर्म पर चर्चा करेंगे। इस मीटिंग में होम मिनिस्ट्री पूरे देश में आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने के बारे में प्रजेंटेशन देगी, वहीं PM मोदी पुलिस रिफॉर्म पर सरकार के उपायों को सामने रख सकते हैं। इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा..........

-टेकनपुर में होने वाली पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए राज्यों के पुलिस प्रमुखों का ग्वालियर आना शुरू हो गया है। शुक्रवार को शताब्दी एक्सप्रेस से डीजीपी रैंक के कई अफसर दिल्ली से ग्वालियर आए।
-इन सभी अफसरों को कड़ी सुरक्षा के बीच टेकनपुर से लेकर ग्वालियर में रुकाया गया है। 6 जनवरी को होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह इस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करेंगे।
-7 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसमें शामिल हो जाएंगे और वे दो दिन रुककर टॉप पुलिस अफसरों के साथ बैठकर मंथन करेंगे।


इन मुद्दों पर होगी कॉन्फ्रेंस में चर्चा
-देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर ह्यूमन ट्रैफिकिंग, साइबर आतंकवाद, सोशल मीडिया का समाज पर प्रभाव, क्रॉस बॉर्डर टेरोरिज्म सहित सभी राज्यों के पुलिस प्रमुख और केन्द्र सरकार के पुलिस अफसर टेकनपुर में चर्चा करेंगे।
-इस डीजी कॉन्फ्रेंस में पूरे देश से करीब 250 IPS अफसर शामिल होंगे। होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह 6 जनवरी को टेकनपुर आ रहे हैं। 7 जनवरी को PM मोदी इसमें शामिल होंगे।
-इस मीटिंग में होम मिनिस्ट्री पूरे देश में आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने के बारे में प्रजेंटेशन देगी, वहीं पीएम मोदी पुलिस रिफॉर्म पर सरकार के उपायों को सामने रख सकते हैं।
-उल्लेखनीय है कि 2016 की डीडी कॉन्फ्रेंस हैदराबाद में हुई थी। इसके बाद अब ग्वालियर के पास बीएसएफ अकादमी टेकनपुर को इस कॉन्फ्रेंस का आयोजित करने का मौका मिला है।

स्लाइड्स में है डीजी कॉन्फ्रेंस में आने वाले अफसरों के फोटोज........