--Advertisement--

६ स्टोरी

६ स्टोरी

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 08:41 PM IST
ग्वालियर एयरपोर्ट पर प्रधानम ग्वालियर एयरपोर्ट पर प्रधानम

ग्वालियर. बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में होने वाली पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस में देश के टॉप पुलिस अफसर 3 दिन देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर पुलिस रिफॉर्म पर चर्चा करेंगे। रविवार को इस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पीएम मोदी ग्वालियर आकर टेकनपुर गए। पीएम मोदी 32 घंटे तक अकादमी में ही रहेंगें। पीएम मोदी पुलिस रिफॉर्म पर सरकार के उपायों को सामने रख सकते हैं। इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा....

-टेकनपुर में होने वाली पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए राज्यों के पुलिस प्रमुख शुक्रवार को ही ग्वालियर आ गए गए। होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह शनिवार को टेकनपुर पहुंचेगे और कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की।

-7 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसमें शामिल हो गए और वे दो दिन रुककर टॉप पुलिस अफसरों के साथ बैठकर मंथन करेंगे।

-ग्वालियर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई नेताओं ने किया। इसके बाद वे हैलीकॉप्टर से टेकनपुर पहुंच गए।


इन मुद्दों पर होगी कॉन्फ्रेंस में चर्चा
-देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर ह्यूमन ट्रैफिकिंग, साइबर आतंकवाद, सोशल मीडिया का समाज पर प्रभाव, क्रॉस बॉर्डर टेरोरिज्म सहित सभी राज्यों के पुलिस प्रमुख और केन्द्र सरकार के पुलिस अफसर टेकनपुर में चर्चा करेंगे।
-इस डीजी कॉन्फ्रेंस में पूरे देश से करीब 250 IPS अफसर शामिल होंगे। इस मीटिंग में होम मिनिस्ट्री पूरे देश में आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने के बारे में प्रजेंटेशन देगी, वहीं पीएम मोदी पुलिस रिफॉर्म पर सरकार के उपायों को सामने रख सकते हैं।
-उल्लेखनीय है कि 2016 की डीडी कॉन्फ्रेंस हैदराबाद में हुई थी। इसके बाद अब ग्वालियर के पास बीएसएफ अकादमी टेकनपुर को इस कॉन्फ्रेंस का आयोजित करने का मौका मिला है।

स्लाइड्स में है डीजी कॉन्फ्रेंस में आने वाले अफसरों के फोटोज.....

X
ग्वालियर एयरपोर्ट पर प्रधानमग्वालियर एयरपोर्ट पर प्रधानम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..