• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • PM Modi will remain in Gwalior for 32 hours, high alert from ground to sky
--Advertisement--

खबर-३

खबर-३

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 01:11 PM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द

ग्वालियर. ऑल इंडिया पुलिस डीजी कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार की सुबह ग्वालियर आएंगे। ग्वालियर से वे हैलीकॉप्टर से बीएसएफ अकादमी टेकनपुर जाएंगे। पीएम मोदी दिन तक करीब 33 घंटे ग्वालियर में रहेंगे। इस दौरान जमीन से आसमान तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी का जोर पुलिसिंग में टेक्नोलॉजी के उपयोग पर रहेगा।

-यह पहला मौका है, जब पीएम मोदी दो दिन ग्वालियर में रुक रहे हैं। डीजी कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए मोदी रविवार सुबह करीब 8 बजे दिल्ली से ग्वालियर एयरपोर्ट आएंगे। इसके बाद वे हैलीकॉप्टर के जरिए बीएसएफ अकादमी टेकनपुर पहुंचेंगे।

-टेकनपुर में पीएम मोदी दो दिन रहेंगे। पीएम की सुरक्षा के लिए जमीन से लेकर आसमान तक में हाई अलर्ट किया गया है। सुरक्षा का जिम्मा PMO व IB के अधिकारियों के हाथों में है।

जमीन के साथ आसमान की भी निगरानी

-प्रधानमंत्री आगमन से 24 घंटे पहले जमीन से लेकर आसमान तक की निगरानी शुरू कर दी गई है। वायुसेना का महत्वपूर्ण एयरवेज की सुरक्षा के कारण आसमानी सुरक्षा के कई इंतजाम पहले से हैं।

-पुलिस द्वारा जिले की नाकेबंदी कर दी गई है। होटल, धर्मशालाओं, लॉजों की पहली से ही निगरानी की जा रही है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड की भी निगरानी बढ़ा दी गई है। खुफिया एजेंसियों की नजर भी जिले की हर गतिविधि पर है।

BSF अकादमी टेकनपुर में अस्थाई PMO

-प्रधानमंत्री का दो दिन का प्रवास BSF अकादमी टेकनपुर में रहेगा। जिसके कारण PMO के कई आला अधिकारी शहर में आ गए हैं।

-अस्थाई रूप से PMO का दफ्तर टेकनपुर में अस्तित्व में आ गया है। PMO ने सुरक्षा इंतजामों से लेकर डीजी कांफ्रेंस की तैयारियों की कमान संभाल ली है। उनकी मदद राज्य, जिले के अधिकारी कर रहे हैं।

आईबी कर रही कॉर्डिनेट

-तीन दिवसीय डीजी कांफ्रेंस को आईबी कॉर्डिनेट कर रही है। कांफ्रेंस में नाश्ते से लेकर लंच-डिनर व देशभर से आए पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक के रूकने की व्यवस्था IB के अधिकारियों के हाथों में है। PMO इसकी मॉनीटरिंग कर रहा है।

सड़क मार्ग से भी टेकनपुर जा सकते हैं PM

प्रधानमंत्री 7 जनवरी की सुबह महाराजपुरा एयरफोर्स स्टेशन पर आएंगे। यहां से पीएम MI-8 हैलीकॉप्टर से बीएसएफ अकादमी टेकनपुर के हैलीपेड पर उतरेंगे।

-खराब मौसम के कारण हैलीकॉप्टर नहीं उड़ने की स्थिति में PM को सड़क मार्ग से टेकनपुर ले जाने की व्यवस्था की गई है। SPG की अधिकारियों की निगरानी में बायपास होकर मुरैना-डबरा हाईवे से टेकनपुर ले जाने की रिहर्सल जिला व पुलिस अधिकारियों ने की।