Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Police Canceled Marriage, Woman Reached Collector

पुलिस ने कर दी शादी निरस्त तो यह युवती पहुंची कलेक्टर से गुहार लगाने

पुलिस ने कर दी शादी निरस्त तो यह युवती पहुंची कलेक्टर से गुहार लगाने

Sameer Garg | Last Modified - Dec 27, 2017, 11:31 AM IST

ग्वालियर.मंदिर में अपनी पसंद के लड़के से लव मैरिज कर ली तो मायके वालों ने हसबैंड के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करा दिया। यही नहीं पुलिस ने भी मायके वालों का पक्ष लेते हुए शादी को निरस्त कर दिया और कई मामले दर्ज कर लिए। अब युवती ने अपने हसबैंड के साथ कलेक्टर को गुहार लगाई है कि वे पुलिस को प्रताड़ित करने से रोकें। यह है मामला.....


-गोल पहाड़िया इलाके में रहने वाली पूजा राजपूत ने दो साल पहले अपनी पसंद के लड़के रविन्द्र राजपूत से आर्य समाज मंदिर में शादी की थी।
-शादी के बाद पूजा के परिजन नाराज हो गए और उन्होंने उसकी कई बार पिटाई भी की। इसके बाद भी पूजा रविन्द्र का साथ छोड़ने को तैयार नहीं हुई। अंत में पूजा के परिजनों ने रविन्द्र के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखा दी।

पुलिस ने नहीं माना शादी को
-उस समय पूजा को भी मजबूर किया गया कि वह अपने हसबैंड के खिलाफ बयान दे दे। पूजा ने कुछ बयान भी पुलिस में दिए। इसी आधार पर पुलिस ने शादी को नहीं अमान्य कर दिया।
-इसके बाद भी पूजा ने रविन्द्र का साथ नहीं छोड़ा और इस बीच उनके दो बेटे भी हो गए। पूजा के मुताबिक मायके वालों के साथ पुलिस की प्रताड़ना का दौर जारी है।
-अब पूजा ने कलेक्टर के पास गुहार लगाई है और कहा है कि पुलिस को शादी से अमान्य करने से रोकें, क्योंकि उसने बालिग होने पर ही शादी की है।

-इस मामले में एडवोकेट हृषिकेश दत्त मिश्र का कहना है कि पुलिस को किसी शादी को अमान्य करने का अधिकार नहीं है, क्योंकि दोनों बालिग हैं। इसके अलावा यदि शादी नहीं भी हुई हो तो दो बालिगों के बीच लिव इन रिलेशन भी मान्य हैं। इसमें पुलिस के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×