--Advertisement--

पुलिस ने कर दी शादी निरस्त तो यह युवती पहुंची कलेक्टर से गुहार लगाने

पुलिस ने कर दी शादी निरस्त तो यह युवती पहुंची कलेक्टर से गुहार लगाने

Dainik Bhaskar

Dec 27, 2017, 11:31 AM IST
मध्य प्रदेश के ग्वालियर का माम मध्य प्रदेश के ग्वालियर का माम

ग्वालियर. मंदिर में अपनी पसंद के लड़के से लव मैरिज कर ली तो मायके वालों ने हसबैंड के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करा दिया। यही नहीं पुलिस ने भी मायके वालों का पक्ष लेते हुए शादी को निरस्त कर दिया और कई मामले दर्ज कर लिए। अब युवती ने अपने हसबैंड के साथ कलेक्टर को गुहार लगाई है कि वे पुलिस को प्रताड़ित करने से रोकें। यह है मामला.....


-गोल पहाड़िया इलाके में रहने वाली पूजा राजपूत ने दो साल पहले अपनी पसंद के लड़के रविन्द्र राजपूत से आर्य समाज मंदिर में शादी की थी।
-शादी के बाद पूजा के परिजन नाराज हो गए और उन्होंने उसकी कई बार पिटाई भी की। इसके बाद भी पूजा रविन्द्र का साथ छोड़ने को तैयार नहीं हुई। अंत में पूजा के परिजनों ने रविन्द्र के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखा दी।

पुलिस ने नहीं माना शादी को
-उस समय पूजा को भी मजबूर किया गया कि वह अपने हसबैंड के खिलाफ बयान दे दे। पूजा ने कुछ बयान भी पुलिस में दिए। इसी आधार पर पुलिस ने शादी को नहीं अमान्य कर दिया।
-इसके बाद भी पूजा ने रविन्द्र का साथ नहीं छोड़ा और इस बीच उनके दो बेटे भी हो गए। पूजा के मुताबिक मायके वालों के साथ पुलिस की प्रताड़ना का दौर जारी है।
-अब पूजा ने कलेक्टर के पास गुहार लगाई है और कहा है कि पुलिस को शादी से अमान्य करने से रोकें, क्योंकि उसने बालिग होने पर ही शादी की है।

-इस मामले में एडवोकेट हृषिकेश दत्त मिश्र का कहना है कि पुलिस को किसी शादी को अमान्य करने का अधिकार नहीं है, क्योंकि दोनों बालिग हैं। इसके अलावा यदि शादी नहीं भी हुई हो तो दो बालिगों के बीच लिव इन रिलेशन भी मान्य हैं। इसमें पुलिस के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

X
मध्य प्रदेश के ग्वालियर का माममध्य प्रदेश के ग्वालियर का माम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..