--Advertisement--

हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की पुलिस ने ऐसे निकाली परेड, फिर दिलाई क्राइम नहीं करने की शपथ

हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की पुलिस ने ऐसे निकाली परेड, फिर दिलाई क्राइम नहीं करने की शपथ

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2018, 11:45 AM IST
पुलिस ने शहर के हिस्ट्रीशीटर ब पुलिस ने शहर के हिस्ट्रीशीटर ब

ग्वालियर. पुलिस ने शहरी सीमा के सभी थानों के हिस्ट्रीशीटर बदमाशों को महाराज बाड़े पर एकत्र किया। पहले उनकी परेड कराई। फिर उनके फिंगरप्रिंट और रिकार्ड को अपडेट किया। इसके बाद एडीशनल एसपी क्राइम की दुनिया से दूर रहने की शपथ दिलाई। बदमाशों ने भी हाथ जोड़कर कहा वे खुद क्राइम से दूर रहना चाहते हैं। यह है मामला.......


-रविवार की दोपहर को लोगों को महाराज बाड़े पर 100 से ज्यादा लोग लाइन में चलते दिखाई दिए। इसके बाद ये सभी लोग पुलिस चौकी पर एकत्र हुए और हाथ जोड़कर क्राइम से दूर रहने की शपथ लेने लगे।
-दरअसल ये लोग शहर के 13 थानों के निगरानीशुदा यानि हिस्ट्रीशीटर बदमाश थे। इन सभी को पुलिस घरों से बुलाकर लाई और महाराज बाड़े पर लाइन लगाकर परेड करा दी।
-एडीशनल एसपी दिनेश कौशल ने बताया कि ज्यादातर बदमाश परेड में शामिल हुए। कि परेड के अलावा इन बदमाशों की जानकारी और प्रिंगर प्रिंट को अपडेट किया गया।


बदमाशों ने कानून के रास्ते पर चलने की शपथ ली
-इन बदमाशों ने एक कतार में खड़े होकर हाथ आगे कर अपने ईश्वर को साक्षी मानकर कानून के रास्ते पर चलने की शपथ ली। एएसपी दिनेश कौशल ने इन लोगों को समझाइश दी कि एक अच्छे नागरिक होने के नाते पुलिस की मदद करें।
-गलत धंधों व शरारती तत्वों की जानकारी थाना प्रभारी व बीट के स्टाफ को दें। शहर में अपराधों पर अंकुश लगाने में मदद करने वाले बदमाशों को पुलिस पुरस्कार भी देगी।


साहब, पिछले 15 साल के कुछ नहीं किया
-जनकगंज थाना क्षेत्र का निगरानीशुदा बदमाश ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि पिछले 15 साल से उसके खिलाफ एक भी प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है। इसके बाद भी उसका नाम निगरानीशुदा बदमाशों की लिस्ट में है।
-पुलिस त्योहारों पर उसके दरवाजे पर खड़ी हो जाती है। एक बदमाश ने कहा कि वह पिछले 5 साल से सब्जी का ठेला लगाकर अपना व अपने परिवार का पेट भर रहा है। इसके बाद भी उसका नाम भी निगरानीशुदा बदमाशों में शामिल है।


3साल जिन लोगों ने कोई अपराध नहीं किया उन्हें माफी मिलेगी
-एएसपी दिनेश कौशल ने बताया कि सभी थानों में निगरानीशुदा बदमाशों की सूची अपडेट की जाएगी। जिन लोगों ने पिछले 3 साल में कोई अपराध नहीं किया है, उन्हें माफीशुदा बदमाशों की सूची में ट्रांसफर किया जाएगा।

स्लाइड्स में हैं, इस परेड के फोटोज......

X
पुलिस ने शहर के हिस्ट्रीशीटर बपुलिस ने शहर के हिस्ट्रीशीटर ब
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..