--Advertisement--

रिजर्व कोच में चढ़े सेना भर्ती से लौटे युवक, पुलिस ने डंडे मारकर उतारा

रिजर्व कोच में चढ़े सेना भर्ती से लौटे युवक, पुलिस ने डंडे मारकर उतारा

Danik Bhaskar | Jan 13, 2018, 01:43 PM IST
एक यात्री ने बताई समस्या और जी एक यात्री ने बताई समस्या और जी

ग्वालियर. गुना में हो रही सेना भर्ती रैली से लौटने वाले युवकों ने शनिवार की सुबह एक ट्रेन के रिजर्व कोच में चढ़ गए और यात्रियों को हटाकर बर्थ पर कब्जा करने लगे। एक यात्री ने तुरंत जीआरपी से शिकायत की। ग्वालियर स्टेशन पर पुलिस के जवान कोच में पहुंचे और बर्थ पर कब्जा जमाए युवकों को तुरंत उतारा। कुछ युवक नहीं उतरे तो पुलिस ने डंडे चलाए, जिसके बाद ये युवक रिजर्व कोच से नीचे उतरे। यह है मामला......


-इन दिनों गुना में सेना भर्ती रैली चल रही है और ग्वालियर-चंबल संभाग के युवक इसमें शामिल होने ट्रेन से गुना जा रहे हैं। ग्वालियर से गुना के लिए देहरादून-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन जाती है।
-इस ट्रेन में कुछ युवक मुरैना से एस-1 कोच में चढ़ गए। यहां पर महिला यात्रियों को हटाकर बर्थ पर कब्जा जमा लिया। यही नहीं एक कोच में 60 से ज्यादा युवक घुस गए, जिससे यात्रियों को परेशानी होने लगी।
-अंत में एक यात्री ने जीआरपी को इसकी सूचना दी। जैसे ही ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर आई, वैसे ही जीआरपी के जवान कोच में आए और उपद्रव करने वाले युवकों को नीचे उतारने लगे।

डंडे मारकर युवकों को ट्रेन से उतारा
-कुछ युवक उतरने को तैयार नहीं थे। इसलिए सिपाहियों ने लाठियां चलानी शुरू कर दीं। जैसे ही पुलिस को डंडे चलाते युवकों ने देखा, वैसे ही वे भागने लगे। पुलिस ने रिजर्वेशन वाले कोच से युवकों को नीचे उतारा और कहा कि वे जनरल कोच में बैठ जाएं।
-जीआरपी थाना प्रभारी केएल ठाकुर ने बताया कि सूचना मिलते ही उनके जवान कोच में गए और युवकों को नीचे उतारा। जो युवक उतरने को तैयार नहीं थे, उन्हें डंडों को डर दिखाकर हटाया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

स्लाइड्स में है इस मामले के फोटोज......