Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Prisoner Hunger Strike Against Bad Food In Jail

जेल में मिली पतली दाल और सूखी रोटी तो शुरू किया कैदी ने अनशन, अब ICU में भर्ती

जेल में खराब भोजन मिलने पर एक कैदी ने अनशन शुरू कर दिया, जिसके कारण उसकी तबीयत खराब हो गई।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 25, 2018, 08:16 AM IST

जेल में मिली पतली दाल और सूखी रोटी तो शुरू किया कैदी ने अनशन, अब ICU में भर्ती

ग्वालियर.सेंट्रल जेल में एक कैदी से खाने के एवज में रुपए मांगे गए। जब उसने इनकार किया तो उसके पतली दाल और सूखी रोटी देनी शुरू कर दी। इसके विरोध में कैदी ने खाना छोड़ दिया और अनशन शुरू कर दिया। अब इस कैदी की हालत बिगड़ गई और उसे मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। परिजनों का कहना है कि कैदी को जेल में मारने की साजिश की जा रही है। यह है मामला......


-एक मर्डर के मामले में दीपक तनेजा पिछले 5 साल से सेंट्रल जेल में है। वह जब भी पेशी पर आता था तो उससे जेल के सिपाही दो हजार रुपए की मांग करते थे। इसकी शिकायत दीपक ने जेल के वरिष्ठ अफसरों से की।
-इसके बाद उसे जेल में दाल का पानी और सूखी और कच्ची रोटी देनी शुरू कर दी। दीपक ने यह खाना खाने से मना कर दिया। उसने मांग की कि जेल के नियमों के मुताबिक भोजन दिया जाए।
-इसके बाद भी उसे सही भोजन नहीं मिला तो दीपक ने खाना छोड़ दिया। इससे उसकी तबीयत खराब हो गई। दीपक की मां ने कलेक्टर से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत की, लेकिन कोई हल नहीं निकला।

अनशन के बाद तबीयत बिगड़ी

-दो दिन पहले दीपक की हालत ज्यादा खराब हो गई तो उसे मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। हॉस्पिटल में दीपक की हालत खराब बनी हुई है। दीपक ने बताया कि जेल में जमकर जातिवाद चलता है और जो कैदी घर से रुपए मंगाकर देते हैं, उन्हें अच्छा भोजन दिया जाता है।
-वहीं जेल अधीक्षक एनपी सिंह का कहना है कि जेल में भेदभाव के आरोप गलत हैं। 3हजार कैदी इस समय जेल में हैं और प्रतिदिन 18 हजार रोटियां मिलती हैं। जेल मैनुअल के हिसाब से सभी को दाल-रोटी और सब्जी दी जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jail mein mili ptli daal aur sukhi roti to shuru kiyaa kaidi ne anshn, ab ICU mein bharti
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×