--Advertisement--

स्कूल से बंक मारकर देखी थी शोले, पिता से कहा- अच्छा नहीं लगा क्लाइमेक्स में अमिताभ का मरना

स्कूल से बंक मारकर देखी थी शोले, पिता से कहा- अच्छा नहीं लगा क्लाइमेक्स में अमिताभ का मरना

Dainik Bhaskar

Dec 27, 2017, 02:55 PM IST
सिंधिया स्कूल के दिनों में सलम सिंधिया स्कूल के दिनों में सलम

ग्वालियर. बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान अपने भाई अरबाज के साथ 39 साल पहले फोर्ट पर बने सिंधिया स्कूल के स्टूडेंट थे। हॉस्टल के रानोजी हाउस में रहे। सलमान पिता सलीम खान की लिखी फिल्म शोले रिलीज के दिन ही चुपचाप स्कूल ड्रेस में ही शहर की टॉकीज में देखने चले गए। सिंधिया स्कूल की यादों का जिक्र करते हुए खुद सलमान ने ये बात अपने फेवरिट टीचर को बताई थी।


27 दिसंबर को फिल्म एक्टर सलमान खान का बर्थ डे है। इस मौके पर dainikbhaskar.com ग्वालियर के उस स्कूल के बारे में बता रहा है, जिसमें सलमान दो साल पढ़े थे।


- ग्वालियर किले पर स्थापित देश के एक सदी से भी ज्यादा पुराने सिंधिया स्कूल में सलमान अपने भाई अरबाज के साथ 1977-79 में पढ़े थे।
- इस दौरान दोनों भाई स्कूल के रानोजी हाउस में रहे थे। सिंधिया स्कूल में सलमान ने 7वीं-8वीं और अरबाज ने 6वीं-7वीं कक्षाएं पास कीं।


स्कूल ब्लेजर पहने ही गए थे फिल्म देखने


- सिंधिया स्कूल में सलमान के फेवरेट टीचर रहे मनजितिंदर सिंह बेदी को खुद सलमान ने याद करते हुए बताया था कि शोले देखने वह अपने भाई अरबाज के साथ सिंधिया स्कूल का ब्लेजर पहने हुए ही चले गए थे।
- सलमान ने बताया था कि सिंधिया स्कूल की पहचान की वजह से शहर में कोई परेशानी नहीं होती थी। हालांकि इसे अनुशासनहीनता माना जाता था, लेकिन किसी को पता ही नहीं चला।
- फिल्म देखने के बाद सलमान ने अपने पिता को बताया था कि उन्हें क्लाइमैक्स में अमिताभ का मरना अच्छा नहीं लगा।

फिर आना चाहते हैं स्कूल
- सलमान के फेवरिट टीचर रहे मनजितिंदर सिंह बेदी बताते हैं कि सलमान रानोजी हाउस के सबसे अनुशासित व शर्मीले छात्र के तौर पर जाने जाते थे। दोनों भाई करीब तीन साल सिंधिया स्कूल में रहे, इस दौरान एक भी शिकायत सामने नहीं आई।
- हालांकि बेदी अब पटियाला में खुद का स्कूल चला रहे हैं, लेकिन सलमान उन्हें फोन करते रहते हैं। बेदी ने बताया कि जब भी सलमान का फोन आता है, वह बचपन के स्कूल में एक बार विजिट करने की इच्छा जताते रहते हैं।

स्लाइड्स में है अरबाज के साथ सलमान और सिंधिया स्कूल....

X
सिंधिया स्कूल के दिनों में सलमसिंधिया स्कूल के दिनों में सलम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..