--Advertisement--

अब आया सरसो का नकली तेल, दुकानदार को मिला मैंगो शेक जैसा जमा हुआ

अब आया सरसो का नकली तेल, दुकानदार को मिला मैंगो शेक जैसा जमा हुआ

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 12:22 PM IST
ऐसा नकली सरसो तेल पहली बार बाज ऐसा नकली सरसो तेल पहली बार बाज

ग्वालियर. नकली दूध, मावा और प्लास्टिक के चावल के बाद अब सरसो का नकली तेल भी बाजार में आ गया है। ऐसे ही सरसो तेल की बोतलें एक दुकानदार के पास पहुंचीं, जिसमें तेल जमा हुआ निकला। सरसो तेल बिल्कुल मैंगो शेक जैसा हो गया। जब डिस्ट्रीब्यूटर ने तेल वापस नहीं लिया तो दुकानदार ने पुलिस मे शिकायत कर दी। पुलिस भी ऐसे नकली तेल को देखकर हैरान है और कार्रवाई कर रही है। यह है मामला.........


-महाराजपुरा के दीनदयाल नगर निवासी सुभाष कुमार अग्रवाल किराना व्यवसायी हैं। कुशवाह मार्केट में उनकी किराने की दुकान है। उनके यहां कौशल जादौन नामक सेल्समेन काफी समय से आकर सामान दे रहा है।
-15 दिसंबर को सेल्समेन एक कार्टन सरसों का तेल दे गया था। दो दिन बाद उन्होंने तेल की बोतल कार्टन से निकाली तो उसमें तेल जमा हुआ निकला। सभी बोतलों में तेल जमा हुआ था।

मैंगो शेक जैसा निकला सरसो तेल
-यही नहीं तेल का कलर भी बदला हुआ था और पूरी तरह वह मैंगो शेक जैसा था। उन्होंने डिस्ट्रीब्यूटर से शिकायत की, लेकिन वह सरसो तेल वापस लेने को तैयार नहीं हुआ।
-अंत में सुभाष अग्रवाल पुलिस के पास पहुंचे और इस नकली सरसो तेल की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस भी मैंगो शेक जैसे सरसो तेल को देखकर हैरान है।

पुलिस ने जांच शुरू की
-एडीशनल एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि जिस प्रकार का नकली और मिलावटी सरसो तेल दुकानदार ने दिखाया है, उसकी जांच की जा रही है और कौन लोग ये माल सप्लाई कर रहे हैं, इसकी भी जानकारी ली जा रही है।
-उल्लेखनीय है कि ग्वालियर और चंबल एरिया में पहले से नकली और मिलावटी दूध, मावा के साथ प्लास्टिक के चावल भी मिल चुके हैं। अब सरसो तेल का मामला सामने आया है।