• Home
  • Mp
  • Gwalior
  • two workers died in sewer line soil, dragged dead body from JCB
--Advertisement--

सीवर लाइन की मिट्टी में दबकर मरे दो मजदूर, जेसीबी मशीन से खींचकर निकालीं डेड बॉडी

सीवर लाइन की मिट्टी में दबकर मरे दो मजदूर, जेसीबी मशीन से खींचकर निकालीं डेड बॉडी

Danik Bhaskar | Jan 24, 2018, 02:58 PM IST
अमृत योजना की सीवर लाइन की मिट अमृत योजना की सीवर लाइन की मिट

ग्वालियर. नारायण विहार कॉलोनी में एक सीवर लाइन में काम कर रहे दो मजदूरों पर मिट्टी गिर पड़ी। इससे दोनों मजदूर एक घंटे तक दबे रहे और दोनों की मौत हो गई। बाद में जेसीबी मशीन से दोनों मजदूरों की डेड बॉडी खींचकर निकालनी पड़ी। दोनों मजदूर गुजरात के निवासी हैं और अमृत योजना की सीवर लाइन प्रोजेक्ट में काम कर रहे थे। यह है मामला......


-यह हादसा बुधवार की दोपहर को हुआ। नारायण विहार कॉलोनी में अमृत योजना के तहत सीवर लाइन बिछाने का काम चल रहा है। यह काम गुजरात की जंयती कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है।
-इस कंपनी ने लेबर का काम सहज कॉन्ट्रेक्ट कंपनी को दिया है। इस कंपनी ने गुजरात दाहोद के मजदूर काम कर रहे हैं। बुधवार की दोपहर को कालू और कल सिंह नाम के मजदूर सीवर लाइन में काम कर रहे थे। दोनों मजदूर जमीन से 20 फीट नीचे पाइप बिछा रहे थे।

मिट्टी में दब गए दोनों मजदूर
अचानक सीवर लाइन की मिट्टी भरभराकर दोनों मजदूरों के ऊपर गिर पड़ी। मिट्टी गिरने से दोनों मजदूरों को संभलने का मौका नहीं मिला और वे दब गए। दोनों को दबता देखकर दूसरे लोग चिल्लाए।
-कुछ मजदूर नीचे गए, लेकिन वे दोनों मिट्टी में दब गए औऱ आवाजें भी नहीं आ रही थीं। हादसे की खबर मिलते ही इलाके के पुलिस अफसर भी पहुंच गए। तुंरत एक जेसीबी मशीन लाई गई।

जेसीबी मशीन से निकाली बॉडी
-पहले कुछ मजदूर नीचे उतरे और मिट्टी हटाना शुरू की। इसके बाद जेसीबी से मिट्टी हटाई गई और दोनों मजदूरों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।
-इसके बाद डेड बॉडी को जेसीबी मशीन से ऊपर खींचा गया। इस मामले में महाराजपुर सीएसपी देवेन्द्र कुशवाह ने कहा कि दोनों मजदूर गुजरात के निवासी हैं और दोनों की मिट्टी में दबने से मौत हो गई।

स्लाइड्स में है इस हादसे से जुड़े फोटोज.........