Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» Weather Change, Rain Caused By Western Disturbance, Cold Rising

मौसम ने बदली करवट, वेस्टर्न डिस्टरबेंस से हुई बारिश, ठंड बढ़ी

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मौसम बदल गया और बारिश होने लगी है। इस बारिश से ठंड बढ़ने की संभावना है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 24, 2018, 08:14 AM IST

मौसम ने बदली करवट, वेस्टर्न डिस्टरबेंस से हुई बारिश, ठंड बढ़ी

ग्वालियर. मौसम ने मंगलवार को अचानक मिजाज बदल दिया। सुबह से आसमान में छाए बादल शाम के समय बिजली कड़कने के साथ बरसने लगे। मौसम विभाग के अनुसार यह बारिश वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण हो रही है औऱ आने वाले समय में ठंड बढ़ने के साथ कोहरा भी घना हो जाएगा।

-मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि 23 जनवरी के आसपास बारिश हो सकती है। मंगलवार की सुबह इस बारिश के आसार दिखने लगे, जब आसमान में बादल थे।
-धूप हल्की थी और ठंड भी पहले से ज्यादा थी। शाम को करीब 4.30 बजे अचानक आसमान में बिजली कड़की और देखते ही देखते बारिश होने लगी। अचानक बारिश होने से सड़क पर लोग भागते नजर आए।
-मौसम विभाग के मुताबिक इस समय वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हो गया है। इससे चक्रवात स्थिति बन रही है। इससे बारिश का वातावरण तैयार हो गया है और पानी बरस रहा है।

बारिश से बढ़ेगी ठंड
-इस बारिश के कारण ठंड बढ़ेगी और आर्द्रता बढ़ने से कोहरा भी घना होगा। यह ठंड और बारिश आने वाले एक-दो दिन तक देखने को मिल सकती है।
-इस बारिश से किसान खुश है, क्योंकि रबी की फसल को पानी की जरूरत है और बारिश ने यह कमी फिलहाल दूर की है। इस बारिश के पहले तापमान में वृद्धि हो रही थी, जिसके कारण फसल पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: mausam ne bdli karvt, vestrn distrbens se huee baarish, thnd bdhei
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×