--Advertisement--

कोलकाता में पार्श्र्वनाथ के दर्शन करने जा रहा शहर के व्यापारी का बेटा, चलती ट्रेन से गिर कर मौत

कोलकाता में पार्श्र्वनाथ के दर्शन करने जा रहा शहर के व्यापारी का बेटा, चलती ट्रेन से गिर कर मौत

Danik Bhaskar | Dec 03, 2017, 12:45 PM IST
मुरार के व्यापारी परिवार का बे मुरार के व्यापारी परिवार का बे

ग्वालियर. उपनगर मुरार के व्यापारी का बेटा रिश्तेदारों के साथ भगवान पार्श्र्वनाथ के दर्शन करने कोलकाता जा रहा था। जौतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस दे रता इटावा से रवाना हुई तब तक वह अपनी सीट पर ही था। थोड़ी देर बाद वह कोच के गेट पर खड़ा हुआ और अचानक चलती ट्रेन से नीचे गिर पड़ा। ये है मामला....

- उपनगर मुरार के व्यापारी बॉबी जैन का 22 साल का बेटा सार्थक जैन रिश्तेदारों के साथ कोलकाता स्थित पाश्र्वनाथ भगवान मंदिर में दर्शन को जा रहा था। मुरार के चिक संतर में रहने वाला सार्थक शुक्रवार को दिल्ली मे रह रहे रिश्तेदारों के साथ जाने के लिए आगरा से जौतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस में सवार हुआ। सार्थक रिश्तेदारों के साथ ट्रेन के B-1 एसी कोच में यात्रा कर रहा था।
- रिश्तेदारों की तीर्थयात्रा की जानकारी मिलते ही सार्थक अपने पैतृक शहर आगरा पहुंच गया था। वहां से उसने रिश्तेदारों के साथ जाने के लिए उसी ट्रेन में तत्काल रिजर्वेशन कराया, और शुक्रवार को ट्रेन में सवार हो गया।
- आगरा से चल कर ट्रेन इटावा में रुकी तो सार्थक दूसरे कोच में बैठे अपने रिश्तेदारों से मिलने पहुंचा। ट्रेन चली तो वह अपने कोच में जाने के लिए चला गया। कोच में पहुंच कर वह सीट पर नहीं बैठा, गेट पर खड़ा होकर बाहर के नजारे देखने लगा।

अचानक चलती ट्रेन से नीचे जा गिरा सार्थक
- अचानक किसी वजह से सार्थक का संतुलन बिगड़ा, और वह चलती ट्रेन से नीचे जा गिरा। उसे गिरते देख दूसरे यात्रियों ने चैन-पुलिंग कर ट्रेन रुकवाई और TTE को सूचना दी। लोग नीचे उतर कर पहुंचे तो सार्थक की मौत हो चुकी थी।
- उसके भीड़ और हंगामा देख दूसरे कोच में बैठे सार्थक के रिश्तेदार भ वहां पहुंचे तो सार्थक की डैड बॉडी देख सन्न रह गए। बाद में GRP ने मर्ग कायम कर बॉडी को पास के स्टेशन औरेया के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। रिश्तेदारों से हादसे की सूचना मिलने पर मुरार में जैन परिवार के घर पर मातम छा गया। सार्थक की मां बेटी की मौत की खबर सुन कर बेसुध हो गईं। शनिवार शाम परिजन बॉडी लेकर मुरार आए और रात को ही सार्थक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।


स्लाइड्स में है तीर्थयात्रा पर जाते हादसे में मौत....