Hindi News »Madhya Pradesh »Gwalior» ADM Issued Notice On Godse Temple, Congress Start Oppose

गोडसे मंदिर पर विवाद जारी, ्रष्ठरू ने दिया नोटिस, कांग्रेस ने शुरू की गांधीगिरी

गोडसे मंदिर पर विवाद जारी, ्रष्ठरू ने दिया नोटिस, कांग्रेस ने शुरू की गांधीगिरी

Sameer Garg | Last Modified - Nov 17, 2017, 11:55 AM IST

ग्वालियर.हिंदू महासभा के नाथूराम गोडसे के मंदिर पर विवाद बढ़ता जा रहा है। ग्वालियर के एडीएम ने इस मंदिर को अवैध बताते हुए महासभा के नेताओं से जबाव मांगा है। वहीं कांग्रेसी नेताओं ने गांधीगिरी करते हुए इस मंदिर का विरोध करना शुरू कर दिया है। कांग्रेसियों का कहना है कि यदि प्रशासन ने गोडसे की मूर्ति नहीं हटाई तो वह जनता के साथ मिलकर यह काम करेगी।  यह है मामला.......

 

 


-उल्लेखनीय है कि 15 नवंबर को हिंदू महासभा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा अपने दौलतगंज कार्यालय में स्थापित करके मंदिर का रूप दे दिया।
-हालांकि महासभा ने पहले ग्वालियर कलेक्टर से गोडसे का मंदिर बनाने के लिए अनुमति मांगी थी। अनुमति पर कोई जबाव नहीं मिलने पर महासभा नेता जयवीर भारद्वाज ने 15 नवंबर को मंदिर में प्रतिमा स्थापित करके पूजा कर दी।
-यह मामला सामने आते ही हड़कंप की स्थिति बन गई है। कांग्रेसी मंदिर के साथ गांधी के हत्यारे गोडसे के महिमा मंडन का विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर कांग्रेसी और हिंदू महासभा में टकराव की स्थिति भी बन रही है।

एडीएम ने हिंदू महासभा को नोटिस भेजा

-इसको देखते हुए ग्वालियर के एडीएम शिवराज सिंह ने महासभा को नोटिस जारी करके मंदिर और गोडसे प्रतिमा की स्थापना पर 5 दिन के भीतर जबाव मांगा है।

-एडीएम ने अपने नोटिस में गोडसे की मूर्ति लगाकर कार्यालय को मंदिर बनाने की घोषणा को अवैधानिक बताया गया। जिला प्रशासन की परमिशन के बगैर ऐसा करने के लिए हिंदू महासभा को 5 दिन के अंदर जवाब देना होगा। संतोषजनक जवाब नहीं आने पर प्रशासन एक पक्षीय कार्रवाई करेगा।

महासभा ने नोटिस का विरोध किया

-उधर, हिंदू महासभा के नेता जयवीर भारद्वाज ने कहा, प्रशासन के नोटिस का जबाव दिया जा रहा है, लेकिन प्रशासन के पास ऐसा कोई कानूनी अधिकार नहीं है, जिसमें वह कार्यालय से मूर्ति हटाए। यदि प्रशासन ऐसा करता है तो उसका विरोध किया जाएगा।
-उधर कांग्रेस ने शुक्रवार को अपना विरोध जारी रखा और फूलबाग के गांधी पार्क में धरना दिया। इसके साथ कांग्रेसी नेता राजधानी भोपाल में भी विरोध जता रहे हैं।

-कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद शर्मा का कहना है कि बापू  के हत्यारों को महिमा मंडित करने  और प्रतिमा लगाने वालों के खिलाफ यदि प्रशासन ने वैधानिक कार्रवाई नहीं तो वे जनता के सहयोग से कड़ा कदम उठाएंगे। 

 

स्लाइड्स में है इस मामले के फोटोज..........

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Gwalior News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: gaodse mandir par vivaad jaari, ADM ne diyaa Notice, kangares ne shuru ki gandhigairi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Gwalior

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×