ग्वालियर

  • Home
  • Mp
  • Gwalior
  • After duskarm minor girl became mother & left baby in hospital
--Advertisement--

रेप के बाद मां बनी नाबालिग लड़की ने पैदा हुई बेटी को हॉस्पिटल में छोड़ा

रेप का शिकार होने के बाद मां बनी नाबालिग लड़की ने पैदा हुई बेटी को अपनाने से इनकार किया और उसे हॉस्पिटल में छोड़ दिया।

Danik Bhaskar

Nov 28, 2017, 11:11 AM IST
एक हफ्ते पहले रेप पीड़ित लड़की ने भिंड हॉस्पिटल में एक बेटी को जन्म दिया था एक हफ्ते पहले रेप पीड़ित लड़की ने भिंड हॉस्पिटल में एक बेटी को जन्म दिया था

ग्वालियर. रेप का शिकार होकर मां बनी नाबालिग लड़की ने अपनी बेटी को हॉस्पिटल में छोड़ दिया है। सरकार ने इस लड़की को फिलहाल नारी निकेतन में रखा है, वहीं उसकी बेटी को फिलहाल शिशु गृह भेजा जा रहा है। इसके भविष्य के बारे में बाल कल्याण समिति विचार करेगी। हालांकि कई लोगों ने इस नन्ही लड़की को गोद लेने की इच्छा जाहिर की है। यह है मामला........

-भिंड के सिकहाटा गांव में रहने वाली एक नाबालिग लड़की से उसके पास में रहने वाले शौर्य जाटव नाम के व्यक्ति ने लगातार रेप किया। इससे वह प्रेग्नेंट हो गई और पिछले हफ्ते उसने भिंड के जिला हॉस्पिटल में एक बेटी को जन्म दिया।
-नाबालिग लड़की के साथ रेप करने वाला शौर्य वही व्यक्ति था, जिसके बड़े भाई सुघर सिंह के साथ लड़की की मां कई साल पहले उस समय भाग गई थी, जब उसके पिता की मौत हो गई थी।

मां के प्रेमी के भाई ने किया था रेप
-इसके बाद लड़की और उसके तीन भाइयों को दादा ने पाला, लेकिन इसी दौरान सुघर सिंह के भाई शौर्य ने भाइयों की हत्या का डर दिखाकर लड़की के साथ लगातार एक साल तक रेप किया, जिससे वह प्रेग्नेंट हो गई।
-प्रेग्नेंट होने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ और फिर पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी शौर्य को जेल भेज दिया। उधर हॉस्पिटल में एक बेटी को जन्म देने के बाद मां बनी नाबालिग लड़की और उसके भाई ने इस नवजात शिशु को अपनाने से इनकार कर दिया।

लड़की और उसका भाई बेटी को अपनाने को तैयार नहीं
-लड़की और उसके भाई का कहना है कि वे तो बहुत गरीब हैं और इस बच्चे को वो कैसे पालेंगे। इसके बाद अब पीड़ित लड़की ने हॉस्पिटल में नन्ही बच्ची को छोड़ दिया। उधर सरकार ने फिलहाल पीड़ित लड़की को नारी निकेतन भेज दिया है।
-इस मामले में भिंड के सिविल सर्जन डॉ. अजीत मिश्रा का कहना है कि लड़की को नाबालिग होने के कारण नारी निकेतन भेजा गया हैं। वहीं फिलहाल बच्ची को शिशु गृह भेजा जा रहा है और उसके भविष्य के बारे में बाल कल्याण समिति निर्णय लेगी।

स्लाइड्स में है इस मामले के फोटोज.....

गरीबी आई आड़े और उसने इसे अपनाने से इनकार कर दिया गरीबी आई आड़े और उसने इसे अपनाने से इनकार कर दिया
अब पीड़ित मां इस बच्ची को हॉस्पिटल में छोड़कर चली गई है अब पीड़ित मां इस बच्ची को हॉस्पिटल में छोड़कर चली गई है
पीड़ित लड़की के भाई ने कहा कि हमारे पास ही नहीं खाने को रुपए, बच्ची को कैसे पालेंगे पीड़ित लड़की के भाई ने कहा कि हमारे पास ही नहीं खाने को रुपए, बच्ची को कैसे पालेंगे
सिविल सर्जन डॉ. अजीत मिश्रा ने बताया कि बच्ची को शिशु गृह भेजा जाएगा सिविल सर्जन डॉ. अजीत मिश्रा ने बताया कि बच्ची को शिशु गृह भेजा जाएगा
फिलहाल मां को नारी निकेतन में भेजा गया है फिलहाल मां को नारी निकेतन में भेजा गया है
Click to listen..